मैदान पर दिखा धोनी का बचपन वाला रूप : प्रशंसक के साथ खेलते दिखे पक्कड़-दाव


(PhotCredit: navodayatimes)

मंगलवार को हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ‌द्वितीय एक दिवसीय मैच के दौरान सभी खिलाड़ियों तथा दर्शकों को कुछ बहुत ही रोमांचक देखने को मिला। धोनी ने मैदान में कुछ ऐसा किया के उसे देखकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई।

ऐसे तो धोनी को सभी बतौर कीपर तथा बैट्समैन जानते हैं तथा धोनी की कप्तानी की भी बहुत प्रशंसा की जाती है। धोनी के चाहने वाले भारत के साथ-साथ विश्व में भी भरपूर हैं। परंतु कल के मैच के दौरान धोनी ने कुछ ऐसा किया के उनके फैन्स भी कहने लगे कि धोनी को पसंद करने की एक और वजह मिल गई।

(Photo Credit : navodayatimes.com)

मैच के दौरान आस्ट्रेलियाई पारी शुरू होने पर भारतीय टीम मैदान में प्रवेश कर रही थी, तभी एक प्रशंसक सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर आ गया और धोनी को गले लगाने के लिए उनकी ओर बढ़ने लगा। धोनी भी प्रशंसक के हाथ नहीं लगे व मुस्कुरा कर उसे मैदान में इधर-उधर दौड़ाने लगे। इस बीच भारतीय टीम के उनके साथी तथा दर्शक इस क्षण का आनंद लेते रहे। प्रशंसक भी धोनी के पीछे दौड़ता रहा और आखिर में उन्हें गले लगाने में सफल रहा। प्रशंसक ने धोनी के पांव भी छुए और आखिर में सुरक्षाकर्मी उसे पकड़कर बाहर ले आये। देखें विडियो

यूं तो आपने धोनी को विकेटों के बीच दौड़ते हुए देखा ही होगा जिसमें उनका कोई मुकाबला नहीं है। परंतु ऐसे किसी प्रशंसक को दौड़ाते हुए आपने पहली बार ही किसी क्रिकेटर को देखा होगा। मैदान पर मानो एक छोटा बच्चा अपने मित्र के साथ खेल खेल रहा हो, ऐसा दृश्य प्रतीत हो रहा था। दृश्य देख कर यह तो पता चलता ही है कि धोनी केवल भारतीय टीम ही नहीं बल्की भारत के करोड़ों दिलों की जान हैं।