आईपीएल : चेन्नै सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया


चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में लगातार दूसरे जीत हासिल की।

नई दिल्ली । चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में लगातार दूसरे जीत हासिल की। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर खेले गए टूर्नामेंट के पांचवें मुकाबले में उसने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया। दिल्ली ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 147 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। महेंद्र सिंह धोनी 35 गेंद पर 32 और ड्वेन ब्रावो 3 गेंद पर 4 रन बनाकर नाबाद रहे। आउट होने वाले बल्लेबाज अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना और केदार जाधव रहे।

अमित मिश्रा ने दो विकेट लिए

दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। कगिसो रबाडा और इशांत शर्मा के खाते में 1-1 विकेट आए। शेन वाटसन चेन्नई के हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 26 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रन बनाए। उनके अलावा सुरेश रैना ने 16 गेंद पर 30 और केदार जाधव ने 34 गेंद पर 27 रन की पारी खेली। ओपनर अंबाती रायडू 5 गेंद पर 5 रन ही बना पाए।

मैच के दौरान धोनी जब बल्लेबाजी करने आए तो बेटी जीवा ने भी उनका उत्साहवर्धन किया। चेन्नई के ही खिलाड़ी सुरेश रैना की बेटी ग्रैसिया रैना भी अपने पापा की हौसलाअफजाई करती दिखीं।

2 दिन पहले ही अपने होम ग्राउंड पर शानदार बैटिंग करने वाली दिल्ली कैपिटल की टीम को चेन्नई सुपर किंग ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 147 रन पर रोक दिया। समाचार लिखे जाने तक चेन्नई सुपर किंग ने 13 ओवर में 112 रन बना लिए थे।

दिल्ली कैपिटल ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुरुआती 3 ओवर तो अच्छे गुजरे लेकिन उसके बाद जैसे ही पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर पृथ्वी शा का कैच वॉटसन ने दीपक चाहर की गेंद पर पकड़ा रन गति धीमी हो गई। इसके बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने संभलकर खेलते हुए 12 ओवर में स्कोर 79 रन तक पहुंचाया। इस स्कोर पर श्रेयस अय्यर को इमरान ताहिर ने एलबीडब्ल्यू कर दिया अय्यर धीमा खेले उन्होंने 20 गेंदों में 18 रन बनाए और एकमात्र छक्का लगाया। पिछले मैच के हीरो ऋषभ पंत ने आते ही हाथ खोल दिए। उन्होंने 25 रन की अपनी धुआंधार पारी में 13 गेंद खेली दो चौके और एक छक्का लगाया। पंत को ब्रावो ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराया।

पंत के आउट होते ही बड़े स्कोर की उम्मीद धराशाई हो गई। कॉलिन 2 रन बनाकर चलते बने, कीमो पौल शून्य पर आउट हो गए। अक्षर पटेल ने 9 गेंद में 9 रन बनाए और नाबाद रहे। छटवां विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा जिन्होंने 47 गेंद खेलकर 51 रन बनाए जिसमें 7 चौके शामिल थे। उन्हें ब्रावो ने शार्दुल ठाकुर के हाथ कैच कराया। राहुल तेवटिया 9 गेंद में 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई की तरफ से ब्रावो सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिए। दीपक – जडेजा – ताहिर को एक एक विकेट मिले।

– ईएमएस