अब दक्षिण गुजरात के क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वालों के लिए क्रिकेट ट्रेनिंग और भी पास


(Photo Credit : khabarchhe.com)

सभी को खेल खेलना प्यारा है। फिर यह क्रिकेट का खेल हो तो यह और भी मजेदार हो जाता है। और अब गर्मियों की छुट्टी चल रही है, अगर आप इस छुट्टी में क्रिकेट खेलने के लिए शिक्षा मिल जाए तो मज़ा आ जाए। अगर आपको खेल में अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करनी है तो एक बार सी.बी. पटेल क्रिकेट अकादमी का दौरा कर लेनी चाहिए।

4 अप्रैल को वेसू में सी.बी. पटेल क्रिकेट अकादमी शुरू हो गई है। इस अकादमी की शुरुआत में ही 100 से अधिक बच्चों ने प्रवेश ले लिया है। आपने एंट्री ली हैया नहीं तो अधिक प्रतीक्षा ‌क‌िये बिना सीबी पटेल क्रिकेट अकादमी जाएँ। इस अकादमी की खास बात यह है कि यह सूरत की पहली अकादमी है जिसमें इनडोर सुविधाएं हैं। जिसके कारण का अभ्यास मानसून के मौसम में भी किया जा सकता है। अब सूरत और दक्षिण गुजरात के खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। यहां अकादमी द्वारा मुफ्त क्रिकेट की किट प्रदान की जाती है। इसके अलावा प्रति माह 1500 रुपये की लागत से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही इस एकेडमी में चार बैच की ट्रेनिंग होगी। पहला सुबह का बैच, जिसमें सुबह के 7 से 9 बजे, शाम का समय शाम 4 से 6 बजे तक होगा, फिर नाइट बैच के में 6 से 8 और 8 से 10 बजे के बैच में भी भाग ले सकते हैं।

(Photo Credit : indiamart.com)

अहम बात यह है कि आठ कोच यहां के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं। सीबी पटेल क्रिकेट अकादमी में केतन पटेल मुख्य कोच हैं। वे NIS कोच और level -1 BCCI के कोच हैं। हिरेन पटेल जो एक रणजी खिलाड़ीरह चुके हैं, वर्तमान में रणजी ट्रॉफी प्लेयर भूपेंद्र पटेल – सूरत जिला अंडर -19 कोच हैं। हर्षद पटेल – सूरत जिला अंडर-16 कोच के है। स्मित पटेल – सूरत जिला के वरिष्ठ खिलाड़ी, इसके अलावा मुकेश पटेल-सीबी पटेल टीम के खिलाड़ी और विश्वविद्यालय के खिलाड़ी हैं। इसके अलावा, विजय पटेलविश्वविद्यालय के खिलाड़ी रह चुके हैं। ये 8 कोच यहां क्रिकेट का अभ्यास कर रहे हैं।