स्पोटर्स फ्लैश ने खरीदे बीसीसीआई के ऑडियो ब्रॉडकास्ट अधिकार


नई दिल्ली । भारत के स्पोटर्स रेडियो-चैनल स्पोटर्स फ्लैश ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के ऑडियो ब्रॉडकास्ट अधिकार खरीद लिए हैं। यह रेडियो चैनल पूरे विश्व में होने वाले भारत के मैचों की ऑडियो कॉमेंट्री करेगा। इस बात की जानकारी बुधवार को दी गई।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार खेल की रेडियो कॉमेंट्री वैश्विक स्तर पर प्रसारित की जाएगी।

इस प्रसारण में रेडियो वेस्टइंडीज के कार्ल हूपर, रिकाडरे पावेल, सैयद किरमानी, मोहम्मद कैफ, रोहन गावस्कर, लिजा स्थालेकर, रीतेंद्र सिंह सोढ़ी और अशोक मल्होत्रा की सेवाएं लेगा।

स्पोटर्स फ्लैश को मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमन रहेजा ने कहा, “हम क्रिकेट के जरिए अपने कदमों को 35 देशों तक ले जाने से काफी खुश हैं। हमारी कोशिश अगले पांच वर्षो में 35 करोड़ दर्शकों तक पहुंचने की है। साथ ही हम दक्षिण एशिया दर्शकों को हिंग्लिश फीड भी मुहैया कराएंगे। हम वैश्विक स्तर पर प्रसारण के लिए कई रेडियो स्टेशनों से करार करेंगे। हम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज सीरीज के लिए तैयार हैं।”

इस मौके पर मोहम्मद कैफ ने कहा, “क्रिकेट के प्रशंसक पूरी दुनिया में बढ़ रहे हैं और इसलिए क्रिकेट को भी वैश्विक स्तर पर वहां तक पहुंचने की जरूरत है जहां पहले कभी इसके बारे में किसी ने नहीं सुना हो।”

-आईएएनएस