रिलायंस होम फाइनेंस, समधी को बेचने की तैयारी में अनिल अंबानी


कर्ज़ में फंसी रिलायंस कैपिटल अपने समूह की दो कंपनियों की हिस्सेदारी को बेचकर कर्ज चुकाने का प्रयास कर रही है।
Photo/Twitter

मुंबई । कर्ज़ में फंसी रिलायंस कैपिटल अपने समूह की दो कंपनियों की हिस्सेदारी को बेचकर कर्ज चुकाने का प्रयास कर रही है। अनिल अंबानी का रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में 49 फ़ीसदी का हिस्सा है, वहीं रिलायंस निप्पों लाइफ में 42 फ़ीसदी की हिस्सेदारी है।
सूत्रों के अनुसार रिलायंस होम फाइनेंस मैं बड़ी हिस्सेदारी खरीदने के लिए पीरामल समूह से बात चल रही है। मुकेश अंबानी के समधी अनिल अंबानी की मदद के लिए सामने आए हैं। माना जा रहा है कि पीरामल समूह रिलायंस होम फाइनेंस की हिस्सेदारी रिलायंस कैपिटल से खरीद कर अनिल अंबानी को राहत देने का काम करेंगे। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व अनिल अंबानी के बड़े भाई मुकेश अंबानी ने उनकी आर्थिक सहायता कर जेल जाने से बचाया था।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रिलायंस होम फाइनेंस की हिस्सेदारी खरीदने के लिए ब्लैकस्टोन, कार्लाइल ब्रुकफील्ड और पीरामल समूह से लगातार बातचीत हो रही है। अगर दोनों इकाइयों का सौदा होता है, तो इससे अनिल अंबानी को पूंजी प्रवाह बढ़ाने ओर कर्ज़ घटाने में मदद मिलेगी।

रिलायंस कैपिटल के मुख्य वित्त अधिकारी अमित बाफना ने जानकारी देते हुए कहा है कि हम एक निवेशक के साथ निश्चित करार करने की दिशा में काम कर रहे हैं। उम्मीद है कि 2 से 3 सप्ताह में हिस्सेदारी बेचकर 10000 करोड़ रुपए कंपनी जुटा लेगी।

– ईएमएस