जानिये 4 मार्च को भारत में लॉंच हो रहे रियलमी-3 की खास बातें


(Photo Credit : Twitter / @realmemobiles)

नई दिल्ली (ईएमएस)। रियलमी ने अपने नए स्मार्टफोन रियलमी-3 को 4 मार्च को नई दिल्ली में लांच करेगी। कंपनी इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकती है। रियलमी-3 पिछले साल लॉन्च हुए रियलमी-2 का ही अपग्रेडेड वर्जन होगा। इसमें नया डिजाइन और हार्डवेयर देखने को मिल सकता है।

कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि इसमें हेलियो पी70 प्रोसेसर लगाया जाएगा। रियलमी इंडिया सीईओ माधव सेठ ने हाल ही में जानकारी दी थी कि रियलमी-3 में रियलमी यू1 वाला प्रोसेसर दिया जाएगा। हेलियो पी70 एक 2.3गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। यह कंपनी के दावे के मुताबिक 40 प्रतिशत तक कम बैटरी खाता है। साथ ही इसमें 30 प्रतिशत फास्ट डाउनलोड स्पीड मिलती है।

 

कंपनी ने रियलमी-3 के लिए जो टीजर पोस्टर जारी किया है, उससे पता चलता है कि इस स्मार्टफोन के बैक में स्टारडस्ट जैसा पैटर्न देखने को मिल सकता है। यह भी उम्मीद है कि कंपनी रियलमी-1 और रियलमी-2 के बैक पैनल में दिए गए डायमंड कट डिजाइन को भी ला सकती है।

फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे में इतनी ही जानकारी मिल पाई है। हमें उम्मीद है कि रियलमी-3 को रियलमी-2 प्रो के नीचे ही जगह दी जाएगी। 2 प्रो कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, इसे 13,990 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। कुछ माह पहले कंपनी ने हेलियो पी70 प्रोसेसर से लैस रियलमी यू1 को लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 11,999 रुपए रखी गई थी। उम्मीद है रियलमी-3 की कीमत इसी के आसपास रखी जा सकती है। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगहों पर उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।