महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने इलेक्ट्रिक वाहन पेश किया


Images | nrinews24x7.com

नई दिल्ली। लॉजिस्टिक्स, वेयरहाउसिंग, फ्रेट फॉरवर्डिग और सप्लाई चेन सेवाएं मुहैया करने वाली कंपनी महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (एमएलएल) ने केरल में अपने कर्मचारियों के आवागमन के लिए अपने परिवहन वाहनों के बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) लांच किए हैं। ये वाहन महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लि. के ‘ईवेरिटोमॉडल्स’ हैं।

कंपनी नेएक बयान में कहा ‘ईवेरिटोमॉडल्स’ फ्लीट सेगमेंट के लिए बेहद पसंदीदा इलेक्ट्रिक वाहन है और कर्मचारी परिवहन के लिए राज्य में पेश किए जाने वाले पहले इलेक्ट्रिक वाहन हैं। एमएलएल ने पहले से ही बेंगलुरू, दिल्ली समेत अन्य शहरों में अपने ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की शुरुआत की है और कंपनी अगले वित्त वर्ष में अपने पीपुल ट्रांसपोर्टेशन सॉल्यूशंस (पीटीएस) कारोबार के हिस्से के रूप में 150 ईवी वाहन तैनात करने की योजना बना रही है।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पिरोजशॉ सरकारी ने कहा, “हमारे लिए इलेक्ट्रिक वाहन महिंद्रा ग्रुप के विजन ‘फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी’ का बेहतरीन उदाहरण है। यह एक टिकाऊ वाहन पारिस्थितिकी तंत्र है जो दुनिया भर के ग्राहकों के लिए गतिशीलता समाधान मुहैया कराता है। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स में हम पर्यावरण के अनुकूल समाधान को अपनाने की जरूरत को गहराई के साथ समझते हैं और इसी दिशा में कदम बढ़ाने में विश्वास करते हैं और हमारे कारोबार को भी हम इसी के अनुकूल तैयार करते हैं। हम अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ केरल में प्रवेश करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं और अपने इस फैसले को हरित भविष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम मानते हैं।”

महिंद्रा इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश बाबू ने कहा, “हम पिछले एक दशक से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए काम कर रहे हैं। केरल साल 2016 से हमारे लिए निजी सेगमेंट के लिए प्रमुख बाजार रहा है और आज हम खुश हैं कि फ्लीट सेगमेंट में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के माध्यम से बाजार में ईवेरिटो को पेश किया जा रहा है। हमारा मानना है कि फ्लीट सेगमेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल ही सबसे आगे रहेंगे और ‘ईवेरिटोमॉडल्स’ को लांच करना इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

-आईएएनएस