लिपस्टिक बेचकर 21 वर्षीय काइली Forbes की अरबपतियों की सूची में शामिल हो गई!


( Photo Credit : Facebook.com )

कोई 21 वर्षीय महिला अरबपति लिस्ट में शामिल हो जाए यह बात चौंका देने वाली है। हम अमेरिकी प्रसिद्ध टीवी सेन्सेशन और मॉडल काइली जेनर के बारे में बात कर रहे हैं। फोर्ब्स ने अपनी 2019 की अरबपतियों की सूची में सबसे कम उम्र के आत्म-मध्यस्थ अरबपति के रूप में काइली जेनर को स्थान दिया है। फोर्ब्स ने 21 वर्षीय काइली जेनर की कंपनी का मूल्यांकन $90 करोड़ डॉलर यानी लगभग 6,300 करोड़ रुपये किया है।

( Photo Credit : twitter.com/kyliejenner )
3 वर्षों में खड़ा किया करोड़ों का व्यवसाय

काइली ने एक लिपस्टिक के साथ शुरु किया व्यवसाय लगभग 3 वर्षों में एक अरब रुपये का बना दिया। काइली न केवल एक मॉडल ही नहीं बल्कि सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली बिजनेस वुमन भी हैं। कारदर्शिया-जेनर के परिवार की काइली ने ब्यूटी प्रोडक्ट लिपस्टिक बेचकर अरबों का कारोबार खड़ा किया है।

29 डॉलर से की थी शुरूआत

फैशन इन्डस्ट्री की सबसे बड़ी मैगज़ीन वुमन वियर डेली में काइली कारदर्शिया-जेनर परिवार की सबसे सफल महिला के रूप में वर्णित हैं। काइली ने नवंबर 2015 में Kylie Lip Kit नाम की एक लिपस्टिक लॉन्च की। केवल $ 29 (लगभग 2000 रुपये) की इस लिपस्टिक को बाज़ार में अच्छी सफलता मिली है।

( Photo Credit : twitter.com/kyliejenner )

उसने नवंबर 2015 में अपना व्यवसाय शुरू किया और छह सप्ताह के बाद उसने काइली कॉस्मेटिक ब्रांड मेन्युफेक्चरर सीड ब्यूटी के साथ पार्टनरशिप की, जो आज भी कायम है।