Hyundai ने भारत में Venue कार को किया लॉन्च, जानें क्या है कीमतें और फीचर्स


(Photo Credit : twitter.com)

Hyundai ने भारत में अपनी सबसे अनावरण कार Venue लॉन्च कर दी है। कार को पिछले महीने पेश किया गया था और कार की बुकिंग भी 2 मई से शुरू हो गई थी। Hyundai की भारत में यह पहली 4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV है। साथ ही कंपनी की पहली कनेक्टेड कार भी है।

Hyundai ने Venue कार की शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये रखी है, जो कि दिल्ली एक्स शोरूम कीमत है। इस कार का शुरुआती वेरिएंट 1.2 L Kappa पेट्रोल है, जो मैनुअल है।

इसके अलावा कार के टॉप मॉडल SX Plus की कीमत 11.10 लाख रुपये है। कार का डीजल वेरिएंट 7.75 लाख रुपये से शुरू होगा।

पेट्रोल – 1.0 टर्बो एसएक्स + ऑटोमैटिक – 11.10 लाख

पेट्रोल – 1.0 टर्बो एसएक्स (ओ) मैनुअल – 10.60 लाख रुपये

डीजल – 1.4 एसएक्स मैनुअल – 10.84 लाख रुपये

(एक्स-शोरूम कीमत)

Hyundai Venue की अन्य विशेषताओं की बात करें तो इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्प होगा। पेट्रोल वेरिएंट में पहला 1.2-लीटर इंजन होगा, इसकी पावर 83PS और टॉर्क 115Nm होगा। इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा।

इसमें एक और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, इसकी पावर 120PS होगी और टॉर्क 172Nm होगा। यह इंजन 7-स्पीड डीटीसी और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.4-लीटर इंजन लगा होगा, जिसमें 90PS की पावर और 220Nm का टॉर्क होगा। यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लेस होगा।

इसके अलावा, हुंडई वेन्यू में प्रोजेक्टर हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस मोबाइल चार्जर, एयर प्यूरीफायर, ऑटो एसी और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स हैं।

यात्री की सुरक्षा के लिए, इसमें 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, आईएक्सऑफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, हिल लॉन्च असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण भी होगा। हुंडई वेन्यू की कीमत 8 लाख से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।