माह के अंत में 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, कर्मचारी संगठनों ने फिर किया हड़ताल का ऐलान


(PC: assettype.com)

नई दिल्ली (ईएमएस)। बैंक से जुड़े जरुरी काम है, तो इन्हें अगले सप्ताह के मंगलवार तक निपटा लीजिए। अगले हफ्ते के अंतिम दिनों में बैंक 4 दिन बंद रहने वाला है। पीएसयू बैंकों के मेगा विलय के विरोध, वेतनवृद्धि और पांच दिन के सप्ताह की मांग को लेकर बैंकों के कर्मचारी संगठन 27 मार्च को हड़ताल करने वाले हैं। हड़ताल पहले 11 मार्च से होने वाली थी, लेकिन बाद में टल गई थी।

कर्मचारी संगठनों ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। उनकी मांगों में 10 पीएसयू बैंकों के प्रस्तावित विलय को रोकना, आईडीबीआई बैंक का निजीकरण, बैंकिंग सुधारों का रोलबैक, बैड लोन की वसूली और जमा पर ब्याज दर में वृद्धि शामिल है। अगर यह हड़ताल होती है, तो बैंकों की इस महीने के आखिर में चार दिन की छुट्टी हो जाएगी। 25 मार्च को गुड्डी पड़वा की वजह से कई राज्यों की बैंक शाखा बंद रहेंगी। 27 मार्च को हड़ताल होगी, 28 मार्च को चौथा शनिवार है और 29 मार्च को

रविवार की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी। मार्च में अगर बैंक कर्मचारियों की हड़ताल होती है तो यह इस साल अब तक की तीसरी बैंक हड़ताल होगी। इससे पहले 8 जनवरी को भारत बंद के दौरान बैंक यूनियनों मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया था। इसके बाद 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल रही।