एप्पल आईफोन एक्सएस अब ईएमआई पर उपलब्ध


(Photo: IANS)

नई दिल्ली । एप्पल ने पिछले महीने अपने नए आईफोन्स की श्रंखला को लांच किया, जिसमें यह बात साफ थी कि यह ब्रांड अब पहले से कहीं अधिक बड़ा और प्रीमियम हो गया है, साथ ही नवीनतम नमोन्वेष से भी लैस है।

भारतीय स्मार्टफोन यूजर के लिए आईफोन रखना हमेशा से एक स्टाइल स्टेटमेंट रहा है, चाहे वह किसी भी कीमत पर मिले।

कपर्टिनों की कंपनी ने तीन नए आईफोन्स – आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस मैक्स और आईफोन एक्सआर में शानदार कैमरा, ए12 बायोनिक प्रोसेसर और विशाल स्टोरेज की सुविधा दी है।

आईफोन एक्सएस के 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 99,990 रुपये, 4 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 1,14,900 रुपे और 4जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,34,900 रुपये है।

आईफोन एक्सएस की स्क्रीन 5.8 इंच की ओएलइडी डिस्प्ले हैं, जो सुपर रेटिना एचडी स्क्रीन है। इसकी पकड़ अच्छी है और हथेली में यह आसानी से समा जाता है।

इसमें ए12 बायोनिक चिप, 12 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल का ड्युअल पिछला कैमरा और 7 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है।

इसके कैमरे में ‘स्मार्ट एचडीआर’ है, जो कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें निकालता है। इसमें न्यूरल इंजन, एडवांस बूका गुणवत्ता और डायनेमिक डेप्थ ऑफ फील्ड जैसे फीचर्स हैं।

इसकी बैटरी लाइफ पूरे दिन की है चाहे आप कितना भी इस्तेमाल करें। आईफोन एक्सएस की बैटरी लाइफ को बेहतर बनाने में इसमें लगे ए12 बायोनिक चिप का योगदान है, जो पिछले साल लांच की गई आईफोन एक्स की तुलना में समान इस्तेमाल करने पर 30 मिनट अधिक चलती है।

आईफोन एक्सएस को आईपी 68 रेटिंग दी गई है, जिसका मतलब यह है कि दो मीटर गहरे पानी में यह 30 मिनट तक रह सकता है, साथ ही यह धूल प्रतिरोधी भी है, जो भारतीय मौसम के हिसाब से सही है।

इसमें ड्युअल सिम है, जिसमें एक नैनो सिम है और दूसरा ई-सिम है। ई-सिम के लिए सिम कार्ड खरीद कर लगाने की जरूरत नहीं होती।

तो अगर आप पिछले साल रिलीज हुई आईफोन एक्स को खरीदने से चूक गए हैं, तो आईफोन एक्सएस खरीदें। अगर इसकी कीमत ज्यादा लग रही है तो अपा इसे 24 महीनों की 4,,499 रुपये की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

-आईएएनएस

अगले पेज पर देखे गुगल देगी एप्पल को भारी रकम…..