अमेजन का ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ 10 अक्टूबर से


(Photo: IANS)

नई दिल्ली। देश की अग्रणी ऑनलाइन मार्केटप्लेस-अमेजन डॉट इन ने गुरुवार को अनूठे ‘अमेजन फेस्टिव होम शोकेस’ के माध्यम से 10 से 15 अक्टूबर तक अपने सबसे बड़े उत्सव ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ के आयोजन की घोषणा की।

पिछले वर्ष की तरह यह उत्सव प्राइम सदस्यों के लिए प्राइम अर्ली एक्सेस के हिस्से के तौर पर जल्दी शुरू होगा। उत्सव के दौरान ग्राहकों को स्मार्टफोन, बड़े उपकरणों और टीवी, होम और किचन प्रॉडक्ट्स, फैशन, ग्रॉसरी एवं ब्यूटी जैसे कंज्यूमेबल्स, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, आदि के व्यापक संग्रह पर अनूठी डील्स मिलेंगी।

अमेजन डॉट इन ने यहां डिफेंस कॉलोनी में अपना पहला ‘अमेजन फेस्टिव होम’ प्रस्तुत कर खुद को ग्राहकों की त्यौहार सम्बंधी और घरेलू आवश्यकताओं के संपूर्ण खरीदारी गंतव्य के रूप में स्थापित किया है। इसके पास बड़े उपकरण, गृह सज्जा, रसोईघर के सामान से लेकर ओकेशन वार्डरोब, फेस्टिव आइटम्स, किराना आदि सब कुछ है।

‘अमेजन फेस्टिव होम’ में विभिन्न श्रेणियों के व्यापक संग्रह में 100 से अधिक शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड्स और छोटे तथा मझोले उद्योगों के 1600 से अधिक उत्पाद शामिल हैं, जो इस सीजन के लिये ग्राहकों को अमेजन डॉट इन द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों की एक झलक देते हैं।

अमेजन इंडिया में कैटेगरी मैनेजमेन्ट के वाइस प्रेसिडेन्ट मनीष तिवारी ने कहा, “हमारे ग्राहक त्यौहारों की तैयारी कर रहे हैं और अमेजन फेस्टिव होम में उनके लिए भारत के सबसे बड़े ब्रांड्स हैं। अमेजन डॉट इन के फेस्टिव होम में सभी उत्पाद तो हैं ही, इसे हमारा और हमारे भागीदारों का सहयोग भी प्राप्त है। जैसे खोजपरक वित्तीय विकल्प, इंस्टालेशन और बिक्री पश्चात सेवा। हमने विक्रेताओं, भागीदारों को ब्राण्ड्स के साथ मिलकर काम किया है, ताकि ग्राहकों को त्योहारों में खरीदारी के दौरान बड़ा एवं बेहतर अनुभव मिले।”

उन्होंने आगे कहा, “आकर्षक एवं प्रोग्राम के व्यापक संग्रह जैसे अमेजन पे ईएमआई, नो-कॉस्ट ईएमआई ऑन डेबिट एंड क्रेडिट कार्डस एवं बजाज फिनसर्व कार्डस, उपकरणों की तीव्र आपूर्ति और इंस्टालेशन, मोबाइल फोन और बड़े उपकरणों का एक्सचेंज, इंस्टैंट बैंक डिस्काउंट, रोमांचक कैशबैक, आदि से ग्राहक रोमांचक त्योहारी सीजन की उम्मीद कर सकते हैं।”

ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के समय कैशलेस रहने वाले ग्राहकों के लिए भी रोमांचक ऑफर्स हैं और उन्हें एसबीआई डेबिट और क्रेडिट कार्डस से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की इंस्टैंट छूट मिलेगी, जिससे वे अधिक बचत कर सकते हैं। साथ ही वे अपने अमेजन पे बैलेंस को टॉप-अप कराकर 300 रूपये वापस पा सकते हैं।

अमेजन डॉट इन ने ग्राहकों को खरीदारी का बेहतरीन अनुभव देने के लिए समूची पारिस्थितिकी विकसित की है। अमेजन ने सैकड़ों अग्रणी ब्राण्ड्स के साथ भागीदारी की है, 380,000 से अधिक विक्रेताओं को अमेजन डॉट इन पर बिक्री के लिए सशक्त किया है, अपनी फुलफिलमेंट उपस्थिति को विस्तारित कर 13 राज्यों में अपने 50 से अधिक फुलफिलमेन्ट सेंटर स्थापित किए हैं, जिनकी भंडारण क्षमता 2 करोड़ क्यूबिक फीट से अधिक है।

– आईएएनएस