अमेजॉन की ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन व्यवसाय में उतरने की तैयारी


दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन खुदरा कंपनी अमेजॉन पे पर पर्सन 2 पर पर्सन भुगतान करने की घोषणा की है।

रिलायंस जियो के मुकाबले में अमेजान

बेंगलुरु। दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन खुदरा कंपनी अमेजॉन पे पर पर्सन 2 पर पर्सन भुगतान करने की घोषणा की है। कंपनी ऑनलाइन व्यापार के साथ ऑफलाइन व्यापार भी करने जा रही है। अमेजॉन किराना व्यापारियों के लिए एक पूर्ण बैकएंड भुगतान और भंडार प्रबंधन की तैयारी कर रहा है। अमेजॉन में भुगतान सेवाएं, जीएसटी इन्वॉयस, और अपनी उधारी सेवाओं के साथ जोड़ने की योजना भी तैयार की है।

अमेजॉन ने मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जिओ की न्यू कॉमर्स योजनाओं में भंडार प्रबंधन पॉइंट ऑफ सेल डिजिटल माध्यम जीएसटी इन वॉइस इत्यादि को ध्यान में रखते हुए नई तैयारी शुरू की है।

अमेजॉन ने देश भर में 67 वेयर हाउस तैयार किए हैं 200 से अधिक भंडार ग्रहों के माध्यम से लगभग एक करोड़ लोगों तक पहुंचने की योजना पर काम कर रहा है। अमेजॉन बड़े स्टोर और किराना दुकानों में भी ऑफलाइन सप्लाई के माध्यम से अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहा है। कंपनी का दावा है कि उसने कर्नाटक के तीन शहरों में किराना दुकानों के लिए बिजनेस टू बिजनेस इवेंट की आपूर्ति और प्रायोगिक कार्यक्रम की शुरुआत की है। जिसका बेहतर रिस्पॉन्स है। अमेजॉन खुदरा कारोबार को बढ़ाने के लिए किराया दुकानदार ऑनलाइन माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं,ओर उत्पाद की सप्लाई भी कर सकते हैं।

– ईएमएस