सुस्ती से शेयर बाजार बेरौनक


मुंबई। सेंसेक्स और निफ्टी में सुस्ती के साथ सपाट होकर कारोबार कर रहे है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स २५२३० के आसपास तथा निफ्टी ७७३० के करीब कारोबार कर रहा है।
मिडवैâप और स्मॉलवैâप शेयरों में भी सुस्ती बनी हुई है। बीएसई का मिडवैâप इंडेक्स १०९८० के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं बीएसई का स्मॉलवैâप इंडेक्स भी ०.१ फीसदी की मामूली कमजोरी के साथ १०९१५ के आसपास कारोबार कर रहा है।

फार्मा, आईटी और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव बना हुआ है। एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में मामूली खरीदारी देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी गिरावट के १६३९० के आसपास है। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में ०.४ फीसदी की कमजोरी बनी हुई है।
फिलहाल बीएसई का ३० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स मात्र ३ अंक बढ़कर २५२३४ के स्तर पर सपाट होकर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का ५० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी वर्तमान स्तर ७७३० के आसपास कारोबार कर रहा है।
बाजार में कारोबार के इस दौरान टेक मिंहद्रा, अदानी पोट्र्स, भारती एयरटेल, सन फार्मा, ओएनजीसी, गेल और इंफोसिस जैसे दिग्गज शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। दिग्गज शेयरों में टाटा पावर, एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है।