शेयर बाजार सपाट : सेंसेक्स 1 अंक चढ़कर 27,458 पर बंद


निफ्टी १ अंक उतरकर ८,३४१ पर बंद
मुंबई। यमन पर सऊदी अरब के हवाई हमले से उत्पन्न जोखिम के प्रति निवेशकों की सतर्वâता से कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन घरेलू बाजार सपाट स्तर पर बंद हुआ। शुक्रवार को कारोबार की समाप्ति पर सेंसेक्स १ अंक की मामूली बढ़त के साथ २७४५८ के स्तर पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी भी ०१ अंक की गिरावट के साथ ८३४१ के स्तर पर बंद हुए। शुक्रवार के कारोबार में बड़ी वंâपनियों की तरह छोटी और मझौली वंâपनियों के शेयरों में कारोबार सपाट रहा। मिडवैâप ०.०५ प्रतिशत की मामूली बढ़ौतरी लेकर १०३६० अंक पर और स्मॉलवैâप ०.३२ प्रतिशत ऊपर १०४४१ अंक पर रहा।
शुक्रवार को घरेलू बाजार की शुरूआत खासी तेजी के साथ हुई। कल की भारी गिरावट के बाद लिवाली के जोर पर सैंसेक्स १५२ अंक की तेजी के साथ २७६५० अंक पर और निफ्टी ५४ अंक की बढ़त के साथ ८३९६ अंक पर खुला। सेंसेक्स कुछ देर बाद बढ़कर २७६९४ अंक के और निफ्टी ८४१३ अंक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। इसके बाद हुई बिकवाली के चलते बीच सत्र बाद यह २७२४८ अंक तक और निफ्टी ८,२६९ अंक तक उतर गया। हालांकि कारोबार के अतिम घंटे में इसने संभलने की कोशिश की और अंत में यह सपाट स्तर पर बंद हुआ।
बी.एस.ई. में कुल २९७५ वंâपनियों के शेयरों में कारोबार हुआ जिनमें १०६७ ़फायदे में और १७८८ गिरावट पर रहे जबकि १२० में कोई बदलाव नहीं हुआ। बीएसई में आईटी, बैंकेक्स और वैâपिटल गुड्स सूचकांक ने सबसे अधिक बढ़त दर्ज की जबकि हेल्थकेयर, रियल्टी, एफएमसीजी और ऑयल ऐंड गैस सूचकांक ने सबसे अधिक गिरावट दर्ज की।