शेयर बाजार में गिरावट


मुम्बई। मुम्बई शेयर बाजार मंगलवार को गिरावट के साथ खुला। दुनियाभर से मिल रहे खराब संकेतों से बाजार में यह गिरावट आई है। इससे बाजार में निराशा का माहौल है। बीएसई का ३० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स करीब ६२.४३ अंक करीब ०.२४ फीसदी गिरावट के साथ २५६१६ के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का ५० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी १६.७० अंक तकरीबन ०.२ फीसदी की गिरावट के साथ ७८३८ के स्तर पर आ गया है।
वहीं निफ्टी का मिडवैâप ५० इंडेक्स ०.२ फीसदी टूटकर ३,३३९.६ के स्तर पर आ गया है। वहीं बीएसई का लार्जवैâप इंडेक्स ७.४ फीसदी फिसलकर ३०२३.४ के स्तर पर कारोबार करते दिख रहा है। साथ ही बीएसई का स्मॉलवैâप इंडेक्स २२ फीसदी से ज्यादा टूटा है और ११०१३ के स्तर कारोबार करते नजर आ रहा है।
इसके साथ ही मेटल को छोड़ बाकी सभी सेक्टर लाल निशाल के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं। बैंक निफ्टी भी लाल निशान के साथ ०.४ फीसदी टूटकर १६,५९७ के स्तर पर आ गया है। ऑटो, फाइनेंशियल र्सिवसेस और आईटी में ०.४ फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं मीडिया सेक्टर मे ०.१ फीसदी, फार्मा सेक्टर में ०.५ फीसदी और पीएसयू बैंिंकग सेक्टर में ०.८ फीसदी की गिरावट नजर आ रही है।
निफ्टी के उछलने वाले दिग्गज शेयरों में िंहडाल्को, अंबुजा सीमेंट, टाटा स्टील, आइडिया सेल्यूलर और एसीसी में ३-०.६ फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं गिरने वाले दिग्गज शेयरों में आईटीसी, गेल, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स और एचसीएल टेक १.४-०.८ फीसदी तक की कमजोरी दिखा रहे हैं।