शेयर बाजार में गिरावट की हैट्रिक


– सेंसेक्स २२४ अंक टूटकर २८,४४२ पर बंद
– निफ्टी १०१ अंक उतरकर ८,६०६ पर बंद
मुंबई। वैश्विक बाजारों से मिले हल्के संकेतों के बीच घरेलू स्तर पर जारी मुनाफावसूली के चलते भारतीय शेयर बाजार ने गिरावट की हैट्रिक लगा ली है। २ दिनों से चल रहा गिरावट का सिलसिला कारोबारी सप्ताह की समाप्ति के दिन भी जारी रहा। फार्मा, आईटी, वंâज्यूमर डयुरेबल्स, बैंिंकग, ऑटो, वैâपिटल गुड्स और रियल्टी शेयरों में हुई मुनाफा वसूली के चलते सेंसेक्स २२४ अंकों की गिरावट के साथ २८,४४२ पर बंद हुआ जबकि निफ्टी १०१ अंकों की गिरावट के साथ ८,६०६ पर बंद हुआ। शुक्रवार के कारोबार में मिडवैâप और स्मॉलवैâप शेयरों की जोरदार पिटाई हुई है। मिडवैâप २२१ अंकों की गिरावट के साथ १०,७७१.७७ पर और स्मॉलवैâप १७१ अंकों की गिरावट के साथ ११,६२२ पर बंद हुआ।
शुक्रवार को घरेलू बाजार की शुरूआत मिले जुले रूख के साथ हुर्इं सेंसेक्स १- अंकों की मजबूती के साथ २८,६८३ पर खुला। दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स ने २८,६९६ का ऊपरी और २८,४०४ के निचले स्तर को छुआ। जबकि निफ्टी ९ अंकों की कमजोरी के साथ ८,६९८ पर खुला। निफ्टी ने दिनभर के कारोबार में ८,६९९.८५ के ऊपरी और ८,५९६.७० के निचले स्तर को छुआ। सेंसेक्स के ३० में से १० शेयरों में सेसा स्टरलाइट, टाटा स्टील, िंहडाल्को, भेल और एनटीपीसी के शेयरों में जहां सर्वाधिक तेजी रही। वहीं सन फार्मा, टीसीएस, ऐाqक्सस बैंक, भारती एयरटेल और विप्रो में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई में कारोबार का रुझान नकारात्मक रहा। कुल १,१६२ शेयरों में तेजी और १,६६५ में गिरावट रही, जबकि १०७ शेयरों के भाव में बदलाव नहीं हुआ।
शुक्रवार के कारोबार में ल्यूपिन, इंडसइंड बैंक, यस बैंक, सन फार्मा, टीसीएस, भारती एयरटेल, एाqक्सस बैंक और विप्रो के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई जबकि सेसा स्टरलाइट, टाटा स्टील, िंहडाल्को, बीएचईएल और एनटीपीसी के शेयर मजबूत होकर बंद हुए हैं।