विकास को बढ़ावा देगी ‘आप’ की जीत : उद्योग जगत


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) की जबर्दस्त जीत का स्वागत करते हुए उद्योग जगत ने कहा कि इस प्रचंड बहुमत के साथ नयी सरकार को दिल्ली में विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने का बेहतर अवसर मिला है। बुधवार को उद्योग मंडल एसोचैम ने कहा है कि लोगों को बेहतर जीवन चाहिये. आप की भारी जीत प्रमुख राजनीतिक दलों, नीति निर्माताओं और यहां तक कि उद्योग जगत को यह संकेत देता है कि समाज के तानेबाने में अभिलाषा रखने वाला परंपरागत मध्य वर्ग नहीं है, बाqल्क एक नया वर्ग भी है जो कि इस पिरामिड में सबसे निचले स्तर पर है।
एसोचैम अध्यक्ष राणा कपूर ने कहा है कि नये अरमान रखने वाला यह वर्ग वास्तव में भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ है लेकिन यह मुख्यधारा से कट गया था। अब वह बुनियादी जरूरतों जैसे पानी, बिजली, सड़क और नागरिकों की सुरक्षा के मामले में वह जल्द परिणाम चाहते हैं। पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दिल्ली में आप को भारी बहुमत को स्वच्छ राजनीति व स्वच्छ गवर्नेंस के पक्ष में बताया है। संगठन के अध्यक्ष आलोक श्रीराम ने हालांकि आप नेतृत्व को आगाह किया कि वह भारी भरकम छूट देने की नीतियों से बचे क्योंकि इस तरह के कदम गैर-उत्पादक साबित होंगे।
सीआईआई द्वारा जारी बयान में कहा है, हम जीएसटी, कौशल विकास, सेवा क्षेत्र के प्रोत्साहन, जल संरक्षण व महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं। सीआईआई ने दिल्ली के लिये दृाqष्टकोण पत्र २०२० तैयार किया है और वह इस बारे में नई सरकार से चर्चा करेगा।