मुनाफा वसूली की बिकवाली से शेयर बाजार में भारी गिरावट


मुनाफा वसूली की बिकवाली से शेयर बाजार में भारी गिरावट (०९वीवाय०२एचओ)
मुंबई। कम जोर वैश्विक संकेतों से बाजार का एक सप्ताह से चल रहा तेजी का हनीमून खत्म हो गया है। बाजार में मुनाफा वसूली से बिकवाली के चलते मुंबई स्टाक कौ सेंसेक्स १६२ की गिरावट के साथ ७४५० के स्तर पर आ गया है।
लार्जवैâप और स्मॉलवैâप में ०.६ फीसदी की गिरावट के साथ और मिडवैâप शेयरों में ०.४ फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है।
बीएसई का ३० शेयरों वाला इंडेक्स १६२.८६ अंक की गिरावट के साथ २४४९६ पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का ५० शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी ४८.८५ अंक गिरकर ७४३६ के स्तर पर कारोबार कर रहा है।
रियलिटी शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। मीडिया में ०.३२ फीसदी वंâज्यूमर डयूरेबल्स शेयरों में ०.०९ फीसदी की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। शेष सभी सेक्टर के इंडेक्स में गिरावट के लाल निशान में कारोबार हो रह हैं। सबसे ज्यादा गिरावट आईटी शेयरों में पीएसयू बैंक शेयर फाइनेंशियल र्सिवसेज में गिरावट देखने को मिल रही है।
निफ्टी ५० के दिग्गज शेयरों में एचयूएल और तेजी के साथ कारोबार कर रहे है। गेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, एलएंडटी, कोटक मिंहद्रा बैंक और ओएनजीसी में भी तेजी देखी जा रही है।
गिरने वाले शेयरों में वेदांता िंहडाल्को, टाटा स्टील में अदानी पोट्र्स, केर्न इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस और टाटा मोटर्स में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है।