मुनाफावसूली जारी, दूसरा दिन गिरा बाजार


 

– सेंसेक्स १३४ अंक गिरकर २८,६६६ पर बंद
– निफ्टी ४४ अंक उतरकर ८,७०७ पर बंद
मुंबई। विलायती शेयर बाजारों से मिले सुस्त संकेतों के बीच घरेलू स्तर पर रियल्टी, वैâपिटल गुड्स, फार्मा, आईटी और वंâज्यूमर डयुरेबल्स शेयरों में हुई भारी मुनाफावसूली से गुरूवार को कारोबार की समाप्ति पर सैंसेक्स १३४ अंक की गिरावट के साथ २८,६६६ के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी ४४ अंक की कमजोरी के साथ ८,७०७ के स्तर पर बंद हुआ है। बीएसई के मिडवैâप और स्मॉलवैâप सूचकांकों में भी गिरावट रही। मिडवैâप ७८ अंकों की गिरावट के साथ १०,९९३ पर और स्मॉलवैâप १०९ अंकों की गिरावट के साथ ११,७९३ पर बंद हुआ।
गुरूवार को घरेलू बाजार की शुरूआत मजबूती के साथ हुई। सेंसेक्स ७७ अंकों की मजबूती के साथ २८,८७६ पर खुला। दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स ने २८,८७६ के ऊपरी और २८,४९८ के निचले स्तर को छुआ। जबकि निफ्टी ७ अंकों की मामूली बढ़त के साथ ८,७५७ पर खुला। निफ्टी ने दिनभर के कारोबार में८,७६०.०० के ऊपरी और ८,६४५.६५ के निचले स्तर को छुआ।
सेंसेक्स के ३० में से १२ शेयरों ओएनजीसी, मिंहद्रा एंड मिंहद्रा, िंहडाल्को, एनटीपीसी और एचडीएफसी के शेयरों में जहां सर्वाधिक तेजी रही वहीं हीरो मोटोकॉर्प, सन फार्मा, सिप्ला, लार्सन एंड टुब्रो और डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई में कारोबार का रुझान नकारात्मक रहा। कुल १,०७३ शेयरों में तेजी और १,७३९ में गिरावट रही, जबकि १०२ शेयरों के भाव में बदलाव नहीं हुआ।
गुरूवार के कारोबारी सत्र में हीरो मोटो, एसीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, अंबुजा सीमेंट, पीएनबी, सन फार्मा, सिप्ला, एलएंडटी और डॉ रेड्डीज जैसे वंâपनियों के शेयर गिरकर बंद हुए हैं। वहीं केर्न इंडिया, ओएनजीसी, आइडिया सेल्यूलर, एमएंडएम, िंहडाल्को, एनटीपीसी और एचडीएफसी जैसे शेयर मजबूत होकर बंद हुए हैं। मिडवैâप शेयरों में जेके सीमेंट, गृह फाइनेंस, एनसीसी, एचडीआईएल और एस्ट्रल पॉलि लुढ़ककर बंद हुए हैं। तो स्मॉलवैâप शेयरों में रोल्टा, हनुंग टॉयज, सागर सीमेंट, बटरफ्लाय और एशियन होटल्स के शेयर गिरकर बंद हुए हैं।