मजबूती के साथ खुले बाजार


– सेंसेक्स २५० अंक चढ़ा, निफ्टी ७४०० के पार
मुंबई। बजट के बाद आई तेजी का सिलसिला घरेलू बाजारों में गुरुवार को भी देखने को मिल रहा है। अच्छे ग्लोबल संकेतों के बल पर घरेलू बाजारों ने अच्छी शुरुआत की है। सेंसेक्स और निफ्टी में १ फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। तेजी के इस माहौल में निफ्टी ७४०० के पार निकल गया है, जबकि सेंसेक्स २५० अंकों तक चढ़ा है। मिडवैâप और स्मॉलवैâप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का ३० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स २५० अंक की मजबूती के साथ २४४९१ के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का ५० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी ७१ अंक बढ़कर ७४३९.५ के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी का मिडवैâप १०० इंडेक्स ०.४ फीसदी बढ़कर १२१४५ के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं बीएसई का स्मॉलवैâप इंडेक्स ०.५ फीसदी की मजबूती के साथ १०१३० के स्तर पर पहुंच गया है। मेटल, फार्मा, आईटी, ऑटो और पावर शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।
निफ्टी के मेटल इंडेक्स में १.४ फीसदी, फार्मा इंडेक्स में १.१ फीसदी, आईटी इंडेक्स में १ फीसदी और ऑटो इंडेक्स में ०.८ फीसदी की बढ़त दिख रही है। बीएसई के पावर इंडेक्स में ०.७ फीसदी की मजबूती आई है। बैंक निफ्टी ०.२५ फीसदी बढ़कर १५१३० के स्तर पर पहुंच गया है।
बाजार में कारोबार के इस दौरान टाटा स्टील, डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स, िंहडाल्को, टाटा मोटर्स और इंफोसिस जैसे दिग्गज शेयरों में २.९-२.१ फीसदी की तेजी आई है। हालांकि दिग्गज शेयरों में गेल, आईसीआईसीआई बैंक, जी एंटरटेनमेंट, बैंक ऑफ बड़ौदा और टीसीएस सबसे ज्यादा १.८-०.६ फीसदी तक कमजोरी दर्ज की गई है।