भारतीय शेयर बाजारों में मायुसी, मामूली तेजी के साथ कारोबार


मुंबई। एशियाई बाजारों में तेजी का असर घरेलू बाजार पर नहीं दिखा। आज भारतीय बाजार सुस्तशुरुआत दिखा रहे हैं। सेंसेक्स और निफ्टी में कमजोर कारोबार कर रहे हैं। दिग्गज वंâपनियों में एकदम सपाट कारोबार हो रहा है और मिडवैâप-स्मॉलवैâप शेयर हल्की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।
बीएसई का ३० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स १४.४९ अंक की बढ़त के साथ २३७२३ के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का ५० शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी १.३० अंक चढ़कर ७२१२ के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वंâज्यूमर डयूरेबल्स, आईटी और एफएमसीजी शेयरों में मंदी के साथ कारोबार हो रहा है और बाकी सेक्टोरियल इंडेक्स बढ़त के हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। एनर्जी-मेटल, फार्मा और पीएसयू बैंकों में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। निफ्टी ५० में गिरने वाले शेयरों की संख्या ज्यादा है और चढ़ने वाले शेयरों की संख्या काफी कम है।
निफ्टी ५० में चढ़ने वाले शेयरों में बॉश पीएनबी अल्ट्राटेक सीमेंट औरएचयूएल तेजी है। भारती एयरटेल और एलएंडटी भी तेजी के साथ साथ कारोबार कर रहे हैं। जी एंटरटेनमेंट तेजी अंबुजा सीमेंट और एमएंडएम में तेजी है।
निफ्टी ५० में गिरने वाले शेयरों में आईटीसी मारुति सुजुकी टेक मिंहद्रा में बीपीसीएल एचडीएफसी में ०.७१ फीसदी और पावर ग्रिड में कारोबार हो रहा है।