बेहतर बजट अनुमान से चढ़ा शेयर बाजार


– सेंसेक्स १७८ अंक चढ़कर २८,५३४ पर बंद
– निफ्टी ६२ अंक उछलकर ८,६२७ पर बंद
मुंबई। सुधार प्रक्रिया में तेजी आने और आगामी बजट को लेकर उम्मीद के बीच प्रमुख वंâपनियों के शेयरों में घरेलू संस्थागत निवेशकों द्वारा की गई लिवाली से घरेलू शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी रही। बुधवार को कारोबार की समाप्ति पर सेंसेक्स १७८ अंक मजबूत होकर २८,५३३.९७ पर बंद हुआ जबकि निफ्टी अंकों की तेजी के साथ ८,६२७ पर बंद हुआ। बुधवार को बीएसई के मिडवैâप और स्मॉलवैâप सूचकांकों में भी तेजी दर्ज की गई। मिडवैâप १६१ अंकों की तेजी के साथ १०,५४३ पर बंद हुआ जबकि स्मॉलवैâप १६० अंकों की तेजी के साथ ११,०५९.३९ पर बंद हुआ।
बुधवार को घरेलू बाजार ने शुरूआत तेजी के साथ की। सेंसेक्स सुबह ९५ अंकों की तेजी के साथ २८,४५० पर खुला। दिन भर के कारोबार में सेंसेक्स ने २८,६१९ के ऊपरी और २८,४२४ के निचले स्तर को छुआ। दूसरी ओर निफ्टी ३८ अंकों की तेजी के साथ ८,६०३.३० पर खुला। निफ्टी ने दिन भर के कारोबार में ८,६५२ के ऊपरी और ८,५९४ के निचले स्तर को छुआ। कारोबार के दौरान बीएसई के कुल १,६९७ शेयरों में तेजी और १,१०६ में गिरावट दर्ज की गई, जबकि १०६ शेयरों के भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।
बुधवार के कारोबार में बीएसई के सभी १२ में से सेक्टरों में तेजी दर्ज की गई। पूंजीगत वस्तुएं, धातु, स्वास्थ्य सेवाएं, बिजली और बैंिंकग शेयरों में सर्वाधिक तेजी दर्ज की गई। वहीं दूसरी ओरओएनजीसी, भेल, टाटा मोटर्स, एमएंडएम और विप्रो के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।