सूरत : देश का सबसे बड़ा 100वां  "मन की बात" कार्यक्रम शहर में आयोजित होगा

रविवार को इंडोर स्टेडियम में 10 हजार लोग मन की बात सुनेंगे

सूरत : देश का सबसे बड़ा 100वां  

30 अप्रैल रविवार को होने वाले ‘मन की बात कार्यक्रम’ के साथ ही इंडोर स्टेडियम में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

प्रधान मंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी के 100 वें "मन की बात" कार्यक्रम सूरत में भव्य रूप से मनाया जाएगा। राष्ट्रीय सेना अध्यक्ष विनोद जैन ने रविवार 30 अप्रैल को सूरत के पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंडोर स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि सूरत में होने वाला "मन की बात" कार्यक्रम गुजरात का ही नहीं बल्कि भारत का भीसबसे बड़ा कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' को एक साथ 10,000 लोग सुनेंगे।

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, हिंदुस्तान समाचार के अध्यक्ष अरविंद मर्डीकर, नेपाल से रामशीला लानेवाले नेपाल के गृहमंत्री मंत्री बिमलेन्द्र निधि, बॉलीवुड के मशहूर गीतकार कवि लेखक श्री मनोज मुंतशिर, युवा दिलोनी धड़कन, शाकाहारी बॉडीबिल्डर और आधुनिक साधु ख्याति प्राप्त भारत सिंह वालिया मौजूद रहेंगे। सुबह 9 से 11 बजे तक सांस्कृतिक एवं बौद्धिक कार्यक्रम और 11 से 11.30 बजे तक मन की बात कार्यक्रम होगा।

इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए विनोद जैन ने बताया कि अगला वर्ष 2024 के चुनाव में  जो युवा मतदाता पहली बार मतदान करेंगे उन्हें इस कार्यक्रम में विशेष रूप से सम्मानित किया जायेगा। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने और उनमें राष्ट्र निर्माण की भावना को बल मिले, इस विचार से यह कार्यक्रम भव्य रूप से मनाया जायेगा।

विभिन्न भाषाओं के साथ-साथ प्रदेश के लोग इस कार्यक्रम में अपने क्षेत्र की पारंपरिक वेशभूषा में विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे ताकि लिटिल इंडिया का दृश्य निर्मित हो और यह लघु भारत  सामुहिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनेगा।

Tags: Surat