सूरत :  स्मीमेर अस्पताल में मरीज के परिजन की सघन चेकिंग, 40 किलो बीडी-सिगरेट व गुटखा जब्त

सूरत :  स्मीमेर अस्पताल में मरीज के परिजन की सघन चेकिंग, 40 किलो बीडी-सिगरेट व गुटखा जब्त

सूरत नगर निगम संचालित स्मीमेर अस्पताल में गंदगी मुक्त बनाने के लिए कडी कार्यवाही शुरू की गई

सूरत शहर को साफ रखने के लिए नगर निगम कड़ी मेहनत कर रहा है और सार्वजनिक रूप से गंदगी करने वालों को सतर्क किया गया है और दंडित किया गया है। स्मीमेर अस्पताल में एक विशेष सफाई अभियान के तहत कुल लगभग 3 लाख नागरिकों की जांच की गई, अनुमानित कुल 40 किग्रा। भारी मात्रा में बीड़ी, सिगरेट, पान मसाला और गुटखा जब्त किया गया।

नगर निगम के सरकारी स्मीमेर अस्पताल में गुटखा की चेकिंग

सूरत नगर निगम द्वारा संचालित सरकारी अस्पताल में शुक्रवार को नगर निगम की टीम द्वारा एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य किया गया। सफाई के तहत अस्पताल के अंदर पान मावा, बीडी सिगरेट और गुटका जैसी चीजें न ले जाई जाएं, इसके लिए नगर निगम की टीम द्वारा विशेष चेकिंग की गई। स्मीमर अस्पताल में आज किसी मरीज के परिजन को ऐसे किसी भी नशीले पदार्थ के साथ अंदर नहीं जाने दिया गया।

40 किलो गुटखा नष्ट किया

सूरत के स्मीमर अस्पताल के विभिन्न विभागों में पान पिचकारी, पान मसाला पडीका आदि कचरा पाया गया। जहां नियमित रूप से सफाई नहीं की जाती वहां सफाई की जा रही है। जिसमें स्मीमेंर अस्पताल में विशेष सफाई अभियान के तहत अस्पताल के सभी मुख्य द्वारों परनागरिकों की मार्शलों एवं सुरक्षा गार्डों द्वारा जांच की गई तथा नियमित चेकिंग के दौरान कुल 40 किग्रा. जितनी मात्रा में बीड़ी, सिगरेट, पान मसाला और गुटखा जब्त कर नष्ट किया गया और भविष्य में भी इस तरह का अभियान जारी रहेगा।

अस्पताल में प्रति दिन 15 हजार व्यक्ति घंटे

स्मीमेर अस्पताल में प्रतिदिन 10 से 15 हजार लोगों की आवाजाही को ध्यान में रखते हुए नियमित एवं दैनिक साफ-सफाई रखने के लिए मरीजों एवं उनके परिजनों से भी विशेष साफ-सफाई एवं स्वच्छता बनाए रखने का अनुरोध किया गया है।

Tags: Surat