अजीबोगरीब : दिन भर मांगती थी भीख, शाम को लक्ज़री गाड़ी से जाती थी घर, अब चढ़ी पुलिस हत्थे

अजीबोगरीब : दिन भर मांगती थी भीख, शाम को लक्ज़री गाड़ी से जाती थी घर, अब चढ़ी पुलिस हत्थे

संयुक्त अरब अमीरात में भीख मांगना अपराध

भारत में भीख मांगने वालों का दिख जाना बहुत ही आम बात है लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में भीख मांगना अपराध है। इसके बाद भी भीख मांगने का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने अबू धाबी पुलिस को भी हैरान कर दिया है। पुलिस ने एक महिला भिखारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसके पास से एक लग्जरी कार और ढेर सारा कैश बरामद किया गया है।

ऐसा खुला राज

आपको बता दें कि पुलिस ने जिस महिला को गिरफ्तार किया है वो महिला रोजाना शहर की मस्जिदों के सामने भीख मांगती थी और फिर अपनी लग्जरी कार से घर लौट जाती थी। भीख मांगने वाली महिला पर एक व्यक्ति को शक हुआ तो उसने पुलिस को सूचना दी। रिपोर्ट के मुताबिक, अबू धाबी के एक निवासी को शक है कि महिला इलाके की मस्जिदों में भीख मांग रही है। इसके बाद शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उस पर नजर रखने के दौरान पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली।

पुलिस को मिली चौंकाने वाली जानकारी

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार यह महिला दिन भर शहर की विभिन्न मस्जिदों में भीख मांगती थी। भीख माँगकर वह दूर-दूर तक पैदल चलती थी। जब पुलिस उसका पीछा करती है तो पता चलता है कि उसके पास एक महंगी लग्जरी कार है। वह दिनभर भीख मांगकर उस महंगी गाड़ी से घर जाती थर। उसके पास से काफी कैश बरामद किया गया, जिसे जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

एक महीने में गिरफ्तार हुए डेढ़ सौ से अधिक भिखारी

अबू धाबी पुलिस ने कहा है कि उसने पिछले साल 6 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच 159 भिखारियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भीख मांगना एक सामाजिक अभिशाप है जो किसी भी समाज की गरिमापूर्ण छवि को धूमिल करता है।

Tags: