क्रिकेट : तीसरे एक दिवसीय मैच के पहले 16वीं सदी के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर पहुंचे भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट : तीसरे एक दिवसीय मैच के पहले 16वीं सदी के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर पहुंचे भारतीय खिलाड़ी

सीरीज का आखरी मुकाबला केरल के तिरुवनंतपुरम में, भारत की २-० की अजेय बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैच की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला केरल के तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। हालांकि भारत पहले ही इस सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना चुकी है। ऐसे में जहाँ भारत इस मैच को जीतकर श्रीलंका का सूपड़ा साफ करना चाहेगी और श्रीलंका अपना साख बचाने के लिए ये मैच जीतना चाहेगी. इन सबके बीच तीसरे वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के कई खिलाड़ी श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर पहुंचे। भारतीय खिलाड़ी इस दौरान केरल की पारंपरिक भेषभूषा और संस्कृति में रंगे नजर आए। 

सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीर

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें भारतीय टीम के कुछ सदस्य 16वीं सदी के केरल के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के बाहर वहां के पारंपरिक पोषक में नजर आ रहे हैं.  भारत के सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने श्री पद्मनाभस्वामी का आशीर्वाद लिया।


 
विश्व कप की तैयारी की लिहाज से बहुत अहम है ये सीरीज

गौरतलब है कि इस साल के अंत में वनडे विश्व कप होना है. इसकी मेजबानी भारत ही कर रहा है. ऐसे में भारतीय टीम इस विश्व कप की तैयारी में लगी हुई है। श्रीलंका के बाद भारत को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे सीरीज खेलनी है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत हासिल करने के साथ ही भारत ने ना सिर्फ अपने मिशन 2023 विश्व कप की शानदार शुरुआत की है, बल्कि भारत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा का लय में आ जानासुखद खबर है। पिछली बार भारत ने 2011 में वनडे विश्व कप की मेजबानी की थी और खिताब भी अपने नाम किया था।

Tags: Kerala