वडोदरा : आवारा कुत्तों का आतंक, 10 कुत्तों ने वृद्धा के हाथ, पैर और छाती के भाग में काटा

वडोदरा : आवारा कुत्तों का आतंक, 10 कुत्तों ने वृद्धा के हाथ, पैर और छाती के भाग में काटा

अगर स्थानीय युवक नहीं आते तो कुत्ते ले लेते महिला की जान

आवारा पशुओं की बढ़ते आतंक के साथ ही आवारा कुत्ते भी लोगों के लिए बड़ी समस्या बन गए हैं। वडोदरा शहर के निजामपुरा इलाके में एक बुजुर्ग महिला पर 10 कुत्तों ने हमला कर दिया। कुत्तों ने महिला पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्थानीय युवक ने महिला की जान बचाई 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के प्रमुख स्वामीनगर में वड़ोदरा के निजामपुरा इलाके की अल्काबेन भट्ट नाम की वृद्धा गई थी। वहां से वह रात में वडोदरा लौट आई। जब वे अपने घर की ओर जा रही थी, तभी करीब 10 आवारा कुत्तों ने उन्हें घेर लिया और उनके हाथ, पैर और छाती पर नोच डाला। कुत्तों के हमले से महिला लहूलुहान हो गई। इसी बीच एक स्थानीय युवक ने उसे बचा लिया। अगर यह युवक वहां नहीं पहुंचता तो महिला को कुत्तों ने मार डाला होता।

सोसायटियों में बच्चों को भी खेलना मुश्किल

इस घटना में स्थानीय लोग भी तुरंत एकत्र हो गए और उन्होंने 108 नंबर पर कॉल कर अल्काबेन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। लोगों का कहना है कि सोसायटी में कब आवारा कुत्ते हमला कर दें, कहना मुश्किल है। सोसायटी में आवारा कुत्तों को देखकर सड़क पार करने में डर लगता है। सोसायटियों में बच्चों का खेलना मुश्किल हो गया है।

प्रतिदिन 6 से 7 लोग कुत्तों के हमले का शिकार हो रहे हैं

भले ही सिस्टम आवारा कुत्तों को नियंत्रित करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करता है, कुत्तों पर अत्याचार जारी है। वडोदरा निगम द्वारा वर्ष-2014 में की गई कुत्तों की गणना के अनुसार वडोदरा में 40 हजार आवारा कुत्ते हैं। कुत्तों द्वारा हर साल लगभग 2,000 लोगों पर हमला किया जाता है। हर दिन 6 से 7 लोग कुत्तों के हमले का शिकार हो रहे हैं। निगम 2015 से कुत्तों के निपटान के लिए 90 लाख रुपये खर्च करता है। कुत्तों को हटाने के लिए फिलहाल दो एजेंसियां ​​काम कर रही हैं।

Tags: Vadodara