ट्रंप ने देश की ओर से कैवनॉग से माफी मांगी


(Xinhua/Ting Shen/IANS)

वाशिंगटन| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग और उनके परिवार से देश की ओर से माफी मांगी की है। ट्रंप ने कहा कि कैवनॉग के खिलाफ डेमोक्रेट के नेतृत्व में झूठ और धोखे का प्रचार किया गया ताकि कैवनॉग को जज बनने से रोका जा सके।

फॉक्स न्यूज के मुताबकि, ट्रंप ने सोमवार रात व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में कैवनॉग के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की।

ट्रंप ने कहा, “हमारे देश की ओर से मैं ब्रेट कैवनॉग और उनके पूरे परिवार से इस भयावह दुख और पीड़ा के लिए माफी मांगता हूं, जिससे वे गुजरे हैं।”

राष्ट्रपति ने कहा, “ऐसे लोग जो हमारे देश की सेवा के लिए आगे आए, वे निष्पक्ष एवं सम्मानित जीवन चाहते हैं न कि झूठ और धोखे पर आधारित राजनीतिक और निजी क्षति का प्रचार। कैवनॉग के परिवार के साथ जो हुआ, वो निष्पक्षता और सलीके का उल्लंघन है।”

कैवनॉग ने शपथ ग्रहण के बाद कहा, ‘मैं बड़े आभार के साथ यह पद ग्रहण करता हूं। मेरा लक्ष्य सभी अमेरिकियों के लिए न्याय करना है। मैं इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ा परिश्रम करूंगा। मुझे सिर्फ एक पार्टी या एक हित साधने के लिए नियुक्त नहीं किया गया है।”

–आईएएनएस