प्यार के लिए छोड़ दिया शाही ठाठ, राजकुमारी ने की आम लड़के से शादी


जापान की एक राजकुमारी तोक्यो के मेईजी मंदिर में एक समारोह में एक आम नागरिक के साथ विवाह बंधन में बंध गईं।

तोक्यो। जापान की एक राजकुमारी तोक्यो के मेईजी मंदिर में एक समारोह में एक आम नागरिक के साथ विवाह बंधन में बंध गईं। राजकुमारी अयाको सम्राट के चचेरे भाई की 28 वर्षीय बेटी हैं। उन्होंने प्रमुख शिपिंग कंपनी निपन युसेन में काम करने वाले 32 वर्षीय केई मोरिया से विवाह किया है।

शाही परिवार में विवाह करने वाली महिलाएं तो राजशाही का हिस्सा बन जाती हैं लेकिन आम लोगों से विवाह करने वाली परिवार की सदस्य इससे बाहर हो जाती हैं। जापान में ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब राजकुमारी का शाही दर्जा छीना जा रहा है। इसके पहले अयाको की चचेरी बहन राजकुमारी माको ने एक सामान्य शख्स और अपने कॉलेज के दोस्त केई कोमुरो से सगाई की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक,शादी के साथ ही वे राजपरिवार छोड़ देंगी। हालांकि, राजपरिवार उन्हें 10 लाख डॉलर (करीब 6 करोड़ 85 लाख रुपए) का बोनस देगा। अयाको ने सामाजिक कल्याण में मास्टर की डिग्री ली है। शाही परिवार के एक कर्मचारी के मुताबिक, केई मोरिया से अयाको को उनकी मां राजकुमारी ताकामोदो ने पिछले साल दिसंबर में मिलवाया था। ताकामोदो, केई के माता-पिता को जानती थीं। केई और अयाको दोनों को ही ग्लोबल वेलफेयर, स्कीइंग, किताबों और ट्रेवल का शौक है।

– ईएमएस