जकार्ता से उड़ान भरने वाला लायन एयर का विमान क्रैश


Image twitted by @ChannelNewsAsia

जकार्ता (ईएमएस)। इंडोनेशिया का लॉयन एयर विमान सोमवार को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद क्रैश हो गया। विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनॉन्ग जा रहा था। राष्ट्रीय तलाशी एवं बचाव एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने विमान हादसे की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉयन एयर बोइंग-737 यात्री विमान में चालक दल और यात्रियों को मिलाकर 188 लोग सवार थे।

नीचे दिये वीडियो में विमान के अवशेष समुद्र के पानी में तैरते नजर आ रहे हैं।

https://twitter.com/ChannelNewsAsia/status/1056759053542543360

जकार्ता से सुमात्रा के पिंगकल पिनांग जा रहे विमान ने जकार्ता एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। टेक ऑफ के 13 मिनट बाद ही विमान का संपर्क टूट गया था। बताया जाता कि संपर्क टूटने से पहले पायलट ने प्लेन की वापसी का सिग्नल दे दिया था। सर्च ऑपरेशन संचालित करने वाले अधिकारियों ने बताया कि जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े नजर आए हैं।

बचाव कर्मी नावों के सहारे समुद्र में ‌राहत और बचाव का कार्य कर रहे हैं। विमान के अवशेषों को खोज रहे हैं।

https://twitter.com/ChannelNewsAsia/status/1056751975818129408

विमान में कुल 188 लोग सवार थे। इनमें 178 वयस्क, 1 बच्चा, 2 नवजात, 2 पायलट और 5 फ्लाइट अटेंडेंट शामिल हैं। यात्रियों के बारे में अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। टीमें सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं। इंडोनेशियाई प्रशासन ने लॉयन एयर जेटी 610 से संपर्क टूटने की बात स्वीकार की है। लेकिन विमान के बारे में अब तक कुछ भी पता नहीं चला है।

भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजकर 33 मिनट पर प्लेन ने उड़ान भरी थी। विमान का पता लगाने के लिए रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, लेकिन कुछ ही मिनटों में प्लेन के क्रैश होने की खबर आ गई। विमान में कितने यात्री और क्रू मेंबर्स थे, इसकी सूचना नहीं है।

‌विमान में सवार यात्रियों के परिजन दीपाजी आमिर एयरपोर्ट पर जमा हुए हैं।