46 फीसदी अमेरिकियों की राय, ट्रंप दोबारा बनेंगे राष्ट्रपति : सर्वे


(File Photo: IANS/Xinhua)

वाशिंगटन। सीएनएन द्वारा हाल ही में किए एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि 46 फीसदी अमेरिकी मानते हैं कि आगामी राष्ट्रपति चुनावों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही जीतेंगे।

रविवार को जारी हुए सर्वे के अनुसार, ट्रंप के दोबारा चुनाव जीतने के सवाल पर लोगों के विचार अलग-अलग दिखे। 47 फीसदी लोगों का मानना है कि ट्रंप दोबारा चुनाव नहीं जीतेंगे।

मार्च में हुए सर्वे के बाद हुआ यह सर्वे ट्रंप के लिए बहुत बेहतर है। मार्च में 54 फीसदी वयस्कों का मानना था कि ट्रंप अगले राष्ट्रपति चुनाव में हार जाएंगे।

सर्वे में पाया गया कि ट्रंप से मुकाबले के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी नेता व पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडन दावेदारी में आगे हैं।

सर्वे में डेमोक्रेट और डेमोक्रेट रुझान रखने वाले मदतादाताओं से 16 संभावित उम्मीदवारों में उनके पसंदीदा उम्मीदवार के बारे में पूछा गया। इसमें बिडेन को सबसे ज्यादा 33 फीसदी समर्थन मिला। उनके बाद 13 फीसदी समर्थन के साथ वेरमोंट के निर्दलीय सीनेटर बर्नी सांडर्स रहे। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में सांडर्स ने हिस्सा लिया था। भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को नौ फीसदी  और सीनेटर एलिजाबेथ वैरन को आठ फीसदी लोगों का समर्थन मिला।

सीएनएन ने यह सर्वे चार अक्टूबर से सात अक्टूबर के बीच 1,009 वयस्कों से लैंडलाइन या मोबाइल पर साक्षात्कार लेकर किया था।

-आईएएनएस