कृष्णामूर्ति के खिलाफ अमेरिकी कांग्रेस चुनाव लड़ेंगे जितेंद्र दिगांवकर


वाशिंगटन (ईएमएस)। भारतीय मूल के अमेरिकी उद्योगपति जितेंद्र दिगांवकर ने अमेरिका की प्रतिनिधि सभा के लिए 2018 कांग्रेस चुनाव लड़ने की घोषणा की है। अगर वह चुनाव मैदान में कूदते हैं तो वह डेमोक्रेटिक पार्टी के मौजूदा प्रतिनिधि राजा कृष्णामूर्ति से मुकाबला करेंगे। उल्लेखनीय है कि अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में फिलहाल चार भारतीय-अमेरिकी प्रतिनिधि हैं।

जितेंद्र दिगांवकर उद्योगपति एवं सामाजिक कार्यकर्ता हैं। रिपब्लिबन पार्टी द्वारा चयन किए जाने पर पहली बार कांग्रेस चुनाव में दो भारतीय-अमेरिकी एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। शिकागो के उपनगर, कांग्रेस डिस्ट्रिक्ट में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी मौजूद हैं। जितेंद्र की ओर कांग्रेस के चुनाव के लिए जोरशोर से प्रचार शुरू हो गया है। उन्होंने ‘जेडी फॉर कांग्रेस’ नाम से अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू कर दिया है।

वह वेबसाइट के जरिए अभियान के लिए डोनेशन भी मांग रहे हैं। दिगांवकर ने कहा कि कांग्रेस चुनाव लड़ने का लक्ष्य परिश्रमी मध्यमवर्गीय अमेरिकियों के लिए आवाज उठाना है, जिन्हें अन्य उद्यमी नेताओं द्वारा नजरअंदाज किया जाता है। उन्होंने कहा महान देश में रहने के लिए, मेरे परिवार और मैंने बहुत से उतार-चढ़ावों का सामना किया है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में फिलहाल चार भारतीय-अमेरिकी प्रतिनिधि हैं।