विवाह के बाद ईशा अंबानी रहेंगी 452 करोड़ की हवेली में, ससुर अजय पीरामल ने दिया शानदार उपहार


ईशा अंबानी को उनके ससुर द्वारा सौगात में जो दी जा रही हवेली 452 करोड़ की है जो तमाम विलासिता के साजो-सामान से सुसज्जित होगी।
Photo/Twitter

मुंबई। अमीर लोगों की शादियां तो वैभव के लिए याद की जाती है। लेकिन देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को उनके ससुर द्वारा सौगात में जो आवास दिया जा रहा है वह भी 452 करोड़ की हवेली है जो तमाम विलासिता के साजो-सामान से सुसज्जित होगी। अब ईशा अंबानी का नया पता वर्ली सी फेस होगा जहां वह अपने होने वाले पति आनंद पीरामल के साथ रहेंगी। यूं तो ईशा का मायका यानी अल्टामाउंड रोड स्थित अंबानी मैंशन देश में सबसे ज्यादा चर्चित है लेकिन उनकी यह नई हवेली भी कुछ कम नहीं है।

बताया जा रहा है कि आनंद के पिता अजय पीरामल ने इसे 452 करोड़ में खरीदा था। ईशा 12 दिसंबर को आनंद के साथ वैवाहिक सूत्र में बंधेगी। इसके बाद यह दंपती वर्ली सी फेस स्थित पांच मंजिला बंगला में शिफ्ट हो जाएगा जिसे पीरामल ने 6 साल पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड से खरीदा था। यह आलीशान बंगला पूरे 50 हजार स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है। यह बंगला आनंद के माता-पिता यानी अजय और स्वाति पीरामल की तरफ से उनके बेटे और बहू को गिफ्ट के तौर पर है। इसके लिए उन्होंने 19 सितंबर को बीएमसी की ओर से सर्टिफिकेट प्राप्त कर लिया था। ज्ञात हो कि अजय पीरामल दुनिया भर में 10 अरब डॉलर का कारोबार संभालते हैं जो फर्मास्यूटिकल, फाइनैंशियल सर्विसेस, रियल एस्टेट, आईटी और ग्लास पैकेजिंग में डील करता है।

पांच मंजिला बंगले में बेसमेंट के 3 फ्लोर अलग से हैं जिसमें से दूसरी और तीसरी मंजिल सर्विस और पार्किंग के लिए है। लेवल 1 बेसमेंट में एक लॉन, ओपन एयर वाटर बॉडी और एक डबलहाइट मल्टी पर्पस रूम मौजूद है। ग्राउंड फ्लोर में एक एंट्रेस लॉबी है और ऊपर की मंजिल में लिविंग और डाइनिंग हॉल, ट्रिपल हाइट मल्टीपर्पज रूम, बेडरूम और सर्क्युलर स्टडीज रूम हैं। बंगले की खासियत यह है कि इसमें लाउंज एरिया भी है। इसके अलावा ड्रेसिंग रूम और सर्वेंट क्वॉर्टर भी बनाए गए हैं। यह बंगला हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के ट्रेनिंग सेंटर के एक प्लॉट में बना है जिसका नाम गुलीटा था। इसे पीरामल ने साल 2012 में 452.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद इसमें कंस्ट्रक्शन को लेकर कुछ विवाद हुआ था हालांकि बाद में उसे सुलझा लिया गया था। इसके बाद 2015 से बंगले में निर्माण कार्य दोबारा शुरू हुआ। इस साल अगस्त में आर्किटेक्ट फिरोज जमशेद ने बीएमसी से व्यवसाय प्रमाण पत्र क्लियर करा लिया था जो उन्हें एक महीने बाद मिला था।

सूत्रों के मुताबिक, बंगले का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, फिलहाल इंटीरियर फिनिशिंग दी जा रही है। 1 दिसंबर तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है और इसी दिन यहां पूजा कराई जाएगी। वर्तमान में ईशा जहां रह रही हैं, यानी मुकेश अंबानी का बंगला ऐंटिलिया 4 लाख स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है और इसे बकिंघम पैलेस के बाद दूसरी सबसे महंगी आवासीय प्रॉपर्टी माना जाता है।

– ईएमएस