पर्रिकर की चेतावनी नजरअंदाज, पाक से गोलीबारी में 1 जवान शहीद


० एलओसी पर १७० आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार
० पाक लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन
जम्मू । पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास फिर नापाक हरकत की है। भारत की लगातार चेतावनी के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ का १ जवान शहीद जबकि १ जवान के घायल हुआ है। भारत की ओर से बीएसएफ के जवान पाकिस्तानी रेंजर्स की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। अहम बात है कि सीजफायर उल्लंघन की यह हरकत रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के उस बयान के बाद हुई जिसमें उन्होंने सेना को खुली छूट देते कहा था कि अगर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया, तो उसकी एक गोली का जबाव दो गोली से दिया जाए। मालूम हो कि र्पिरकर ने कहा था कि अगर पाकिस्तान ने भारत की ओर फायिंरग की, तो सेना बिना हिचकिचाए उसे उचित जवाब दे। सेना भारत की ओर से फायिंरग डबल करके उसे मुंहतोड़ जवाब दे।

० घुसपैठ की फिराक में १७० आतकी
सेना के वरिष्ठ अधिकारी लोqफ्टनेंट जनरल सुब्रत साहा ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी है कि भारत-पाकिस्तान की सीमा एलओसी पर १६० से १७० आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे है। एलओसी पर आतंकी एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं। बताया जा रहा है कि इस साल जम्मू कश्मीर में बर्पâबारी में देरी की वजह से घुसपैठ में आतंकियों को आसानी होती है। सेना का दावा है कि एलओसी पर किसी भी आतंकी साजिश को बेकार करने के लिए सेना पूरी तरह से अलर्ट और मुस्तैद है।
० पाक सेना की ओर से नापाक हरकतें जारी
जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाक सेना ने एक बार फिर नापाक हरकत की है। पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में सेना का एक जवान की मौत हो गई है, जबकि एक के घायल होने की खबर है। पाक सैनिकों के इस हरकत के बाद भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। इससे पहले जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा मंगलवार को किए संघर्ष िवराम उल्लंघन में सेना के एक जवान जख्मी हो गया था। जिसके बाद रक्षा मंत्री मनोहर र्पिरकर ने सेना को दोगुनी ताकत से जवाब देने का आदेश दिया है। पिछले एक हफ्ते में पाक द्वारा संघर्षिवराम उल्लंघन की यह छठी घटना है।