जल्दबाजी में हम नहीं बनाएंगे सरकार : मुफ्ती


– भाजपा के साथ सरकार बनाने के दिए संकेत
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन के लिए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार सुबह राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात की। राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात के बाद मुफ्ती ने कहा कि हमारी राज्यपाल से अनौपचारिक मुलाकात थी। मुफ्ती ने कहा कि हम जल्दबाजी में मिलकर सरकार नहीं बनाना चाहते हैं। हमारे पास ५५ विधायकों का अभी समर्थन है। लेकिन हम सरकार नहीं बनाना चाहते। सरकार बनाने से पहले हम जनता के हितों का ध्यान रखेंगे।
मुफ्ती ने बार-बार वाजपेयी का नाम लेकर ऐसे संकेत दिए कि उन्हें भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने में कोई परेशानी नहीं है। लेकिन जिस तरह मुफ्ती ने ५५ विधायकों का सपोर्ट होने की बात कही उस हिसाब से पीडीपी के २८,भाजपा के २५ और अगर ३ निर्दलीय को मिला दिया जाए तो मुफ्ती के ५५ विधायकों के समर्थन की बात सच हो सकती है।
सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें मिल रही हैं कि सरकार में पीडीपी के मुफ्ती मोहम्मद सईद मुख्यमंत्री बन सकते हैं। जबकि भाजपा के निर्मल िंसह को उप-मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। चुनाव नतीजों में पीडीपी सबसे बड़ी पार्टी बनी तो भाजपा दूसरे नंबर की पार्टी बनकर सामने आई। पीडीपी को २८ तो वहीं बीजेपी को २५ सीटें मिलीं। राज्यपाल ने दोनों र्पािटयों को आज तक का समय दिया था।