लापता एयर एशिया विमान का रहस्य बरकरार


विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंकाएं 
जकार्ता।  इंडोनेशियाई एयरलाइंस एयर एशिया के लापता विमान के हादसे का शिकार होने की आशंकाएं लगाई जा रहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वी बेलितुंग तैमूर के पास पानी में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। िंसगापुर के एक एविएशन अधिकारी ने कहा है कि एयर एशिया की फ्लाइट संख्या ८५०१ के बेलितुंग द्वीप के पास व्रैâश होने की संभावना है हालांकि, एयर एशिया ने अब तक इसकी पुाqष्ट नहीं की है। यह विमान इंडोनेशिया से िंसगापुर जा रहा था। उसमें कुल १६२ यात्री सवार हैं।
वहीं इंडोनेशियाई परिवहन मंत्रालय के अनुसार, विमान में िंसगापुर, ब्रिटेन और मलेशिया से एक-एक यात्री, तीन दक्षिण कोरियाई और १४९ इंडोनेशियाई यात्री सहित चालक दल के सात सदस्य सवार हैं। जिनमें एक नवजात और १० साल की बच्ची शामिल है। एयर एशिया के मुताबिक, विमान में १३८ वयस्क, १६ बच्चे व एक नवजात और दो पायलट सहित चालक दल के पांच सदस्य सवार हैं।

िंसगापुर ने उतारी एयर फोर्स और नेवी
िंसगापुर ने बताया है कि एयर एशिया के लापता प्लेन को ढूंढने के लिए उसने उसने अपनी एयर फोर्स और नेवी को लगा दिया है।
िंसगापुर की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने बयान जारी करके बताया, ‘दो ण्१३० पहले से ही इस काम में जुटे हुए हैं। हम खोजबीन और बचाव के लिए और मदद देने के लिए तैयार हैं।’ बयान में कहा गया है कि चांगी एयरपोर्ट के र्टिमनट २ पर रिश्तेदारों की मदद के लिए वेिंटग एरिया और दूसरी सुविधाओं का इंतजाम किया गया हौ।