राफेल मुद्दे पर सुप्रीमकोर्ट की अवमानना के लिए माफी मांगे राहुल गांधी : मनोहरलाल खट्टर


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने सूरत में राफेल मुद्दे पर राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।
Photo/Loktej

सूरत। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने मंगलवार को सूरत में राफेल मुद्दे पर राजनीति करने का कांग्रेस पर लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने देशभर के 70 शहरों में पत्रकार परिषद करने का फैसला किया है।

Photo/Loktej

सूरत के उधना स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मनोहरलाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की हिटलर के प्रचार मंत्री गोबेल्स से तुलना की और कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर देश में दुष्प्रचार कर रहे हैं। राहुल गांधी एक बार झूठ बोले, 100 दफा झूठ बोले या 1000 बार झूठ बोले, लेकिन उनका झूठ कभी भी सच नहीं हो पाएगा। देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राफेल का सौदा किया गया था और उसमें किसी प्रकार का भ्रष्टाचार नहीं हुआ। राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी अदालत की तौहीन कर रहे हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की हार के बारे में खट्टर ने कहा कि इन तीन राज्यों में राफेल कोई मुद्दा ही नहीं था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार एक साल भी नहीं टिक पाएगी। मध्य प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर खट्टर ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है और उसमें किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में काम करना चाहिए। हरियाणा में किसानों को पर्याप्त समर्थन मूल्य दिया जा रहा है। देशभर के किसानों पर कर्ज है, जिसकी माफी विकल्प नहीं है। वास्तव में किसानों को उचित मुआवजा मिलना चाहिए। भाजपा 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने की दिशा में प्रयासरत है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां -जहां भाजपा सरकारें हैं वहां जरूरत हुई तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। अयोध्या मसले पर मनोहरलाल ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे हिन्दुओं की भावना से जुड़ा है और भाजपा के लिए कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा।

जिसे सेना पर भरोसा नहीं वह देश का भला क्या करेगा?

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर राहुल गांधी पर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को देश की सेना पर भरोसा नहीं है, वह देश का भला क्या करेंगे7 सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने समेत कश्मीर के आतंकियों के हित में आवाज बुलंद करनेवाली कांग्रेस को देश की अखंडता से कहीं ज्यादा चिंता अपने हित की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। इतना ही नहीं देश का नाम अब विदेशों में गूंज रहा है और भारत के प्रति मान-सम्मान बढ़ा है।

– लोकतेज संवाददाता