सूरत से स्पाईस जेट की दिल्ली-हैदराबाद फ्लाईट रद्द होने से यात्री परेशान


डीजीसीए के प्रतिबंध से सूरत-दिल्ली, सूरत-हैदराबाद फ्लाईट गुरूवार को रद्द करनी पड़ी।
Photo/Loktej

डीजीसीए का बोईंग 737 मेक्स 8 एयरक्राफ्ट पर प्रतिबंध से मुश्किलें बढ़ीं

सूरत। हाल ही में इथोपियन एयरलाईन का बोईंग 737 मैक्स 8 एयरक्राफ्ट क्रेश होने से 157 यात्रिओं की मौत हुई है। जिसके कारण भारत में डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन ने इस एयरक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया। डीजीसीए के प्रतिबंध से सूरत-दिल्ली, सूरत-हैदराबाद फ्लाईट गुरूवार को रद्द करनी पड़ी।

सूरत एयरपोर्ट के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्पाईस जेट की सूरत-दिल्ली, सूरत- हैदराबाद के बीच बोईंग 737 मैक्स 8 एयरक्राफ्ट का उपयोग होता है। डीजीसीए ने प्रतिबंध लगाने के साथ ही स्पाईस जेट ने एक दिन पूर्व ही पैसेन्जरों को मोबाईल टेलिफोन से फ्लाईट रद्द होने की जानकारी दे दी थी। सूरत से दिल्ली के लिए 162 और सूरत से हैदराबाद के लिए 38 पैसेन्जरों ने टिकीट बुक कराई थी।

गुरुवार को सुबह कुछ पैसेन्जरों को अन्य फ्लाईट से दिल्ली और हैदराबाद पहुंचाया गया। इसके अलावा जिन यात्री को रिफंड चाहिए था उन्हे संपूर्ण रिफंड दे दिया। कुछ यात्रियों ने आज की यात्रा रद्द कर आगामी दिनों में टिकट कन्फर्म करा लिया। डीजीसीए ने बोईंग 737 मैक्स 8 एयरक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगाने से स्पाईस जेट को काफी नुकसान हुआ है। इस नुकसान की भरपाई करने के लिए स्पाईस जेट ने अन्य फ्लाईट के किराए में वृद्घि करेगा। स्पाईसजेट अन्य एयरलाईन्स की भी किराया बढ़ाने के लिए मदद लेगा। इस परिस्थिति में डीजीसीए ने एयरलाईन्स कंपनियों को किराया न बढ़ाने के लिए अपील की है।