एम. आर. शर्मा ने कृभको, सूरत के परिचालन निदेशक का पदभार संभाला


एम. आर. शर्मा ने 2 नंवबर, 2018 को कृभको हजीरा प्लांट के परिचालन निदेशक का पदभार ग्रहण किया है।
(Loktej Photo)

सूरत। एम. आर. शर्मा ने 2 नंवबर, 2018 को कृभको हजीरा प्लांट के परिचालन निदेशक का पदभार ग्रहण किया है। एम. आर. शर्मा ने आई.आई.टी. रूड़की से वर्ष 1981 में बी.ई. (केमिकल) की डिग्री प्राप्त की थी। ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के रूप में कृभको में नियुक्त होने वाले श्री शर्मा पहले ऐसे अधिकारी हैं जो इस प्लांट के शीर्ष पद
तक पहुंचे हैं।

एम. आर. शर्मा ने कृभको हजीरा प्लांट एवं कारपोरेट आफिस नोएडा में समय-समय पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वाह किया। पिछले छ: महीने से श्री शर्मा कार्यकारी निदेशक का दायित्व संभाल रहे थे। वे कृभको हजीरा प्लांट के उत्पादन विभाग के मुख्य महाप्रबंधक (उत्पादन) के पद को भी सुशोभित कर चुके हैं। आधुनिक तकनीक के अपग्रेडेशन एवं ट्रान्सफर करने का आपका देश विदेश में काफी अनुभव है।

श्री शर्मा को भारत एवं ओमान के विशाल उर्वरक संयंत्र में अपनी सेवाएं देने का कुल मिलाकर लगभग 36 से अधिक वर्षों का लम्बा अनुभव है। आपने शुरू से आज तक हर परिस्थिति में कुशल नेतृत्व का परिचय देकर कृभको को नई ऊँचाइयों तक ले जाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आपके इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप एफ.ए.आई. द्वारा कृभको को लगातार पिछले तीन वर्षों से उत्पादन के क्षेत्र में पुरस्कृत किया गया है। उर्वरक उद्योग के अत्यधिक अनुभवी, कुशल नेतृत्व एवं सफल मार्गदर्शन में आगे बढ़ते हुए उत्पादन सहित अन्य सभी क्षेत्रों में कृभको को पूर्ण सफलता मिलेगी।