किरण ज्वेलर्स से सवा करोड़ के सोने की चोरी


कतारगाम डायमंड मेन्शन बिल्डींग में किरण ज्वेलर्स फैक्टरी में तडक़े सवा किलो सोना और हीरे मिलाकर कुल 1.25 करोड़ की चोरी हुयी।
Photo/Loktej
कतारगाम नंदुडोशी की वाडी में सोना गलाने की फैक्टरी में रात्रि दौरान 3 किलो सोना चुराए

सूरत। कतारगाम नंदु डोशी की वाडी स्थित डायमंड मेन्शन बिल्डींग में किरण ज्वेलर्स फैक्टरी में तडक़े सवा किलो सोना और हीरे मिलाकर कुल 1.25 करोड़ की चोरी हुयी। घटना कि जानकारी मिलते ही तुरंत कतारगाम पुलिस सहित उच्च पुलिस अधिकारी स्थल पर पहुंचकर जांच शुरू की।

Photo/Loktej

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कतारगाम नंदु डोशी की वाडी में डायमंड मेन्सन बिल्डींग के पहली मंजिल पर स्थित किरण ज्वैलर्स युनिट कार्यरत है। तडक़े दो से पाचं बजे के दौरान कोई चोर बोईलर रूम के पीछे की ग्रील तोडक़र अंदर प्रवेश किया। गहने बनाने के लिए सोना गलाया जानेवाला था। चोर करीबन पांच किलो सोना किमत 1.25 करोड़ की चोरी कर फरार हो गया। फैक्टरी मे चोरी का पता लगने पर कतारगाम पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस इंस्पेक्टर सहित उच्च पुलिस अधिकारियों ने स्थल पर आकर चोरी की जानकारी प्राप्त की। पुलिस ने फैक्टरी में लगाए गए सीसीटीवी फुटेज देखकर जांच शुरू की है। क्राईम ब्रान्च कि टीम भी इस चोरी की जांच में जुडऩे के साथ डोग स्क्वोर्ड की भी मदद ली गयी। घटनास्थल पर जांच के बाद पुलिस उपायुक्त हरेकृष्ण पटेल ने कहा कि किरण ज्वैलर्स के बोईलर रूम की बारी से चोर अंदर आया और गहने बनाने के लिए गलाया हुआ सोना चोरी कर फरार हो गया। पुलिस की प्राथमिक जांच में चोरी में कोई जानकार के शामिल होने की शंका है। पुलिस ने सभी कारीगरों की कड़ी पूछताछ शुरू की है। इस मामले में सचीन दिनकर भामरे पुलिस शिकायत में कुल 3 किलो 36 ग्राम 11 मीलीग्राम सोने का पावडर (गला हुआ सोना) किमत 1.25 करोड की चोरी कि शिकायत दर्ज की।

– लोकतेज संवाददाता