इस बार हम फाइनल में जगह बनाने के लिए ताल ठोकेंगे : अर्जुन सिंह


Photo : IANS

ग्रेटर नोएडा।  प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में दूसरी बार हिस्सा ले रही यूपी योद्धा टीम के कोच अर्जुन सिंह ने कहा है कि उनकी टीम इस बार फाइनल में जगह बनाने के इरादे से ताल ठोकने के लिए तैयार है।

जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व वाली यूपी योद्धा ने लीग के पांचवें सीजन में पहली बार हिस्सा लिया था, जहां वह प्लेऑफ तक पहुंची थी। टीम ने पिछले सीजन में 22 में से कुल आठ मैच जीते थे। छठे सीजन में यूपी योद्धा को अपना पहला मुकाबला आठ अक्टूबर को चेन्नई में तमिल थलाइवाज से खेलना है।

अर्जुन ने गुरुवार को यहां टीम की नई जर्सी लांच होने के बाद आईएएनएस से एक साक्षात्कार में कहा, “पिछले साल की तुलना में इस बार लीग में कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी। पिछले सीजन में हम पहली बार इसमें उतरे थे और प्लेऑफ तक पहुंचे थे। लेकिन अब की बार हम फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतर रहे हैं। इसके लिए टीम ने काफी अच्छी तैयारी की है।”

यूपी योद्धा इस बार अपने सभी घरेलू मैच यहां 2 से 8 नवम्बर के बीच शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेलेगी।

कोच ने कहा, “हम पांचवें सीजन में पहली बार लीग में उतरे थे। उस समय हमारे पास अनुभव थोड़ा कम था, लेकिन हमने पिछले सीजन से काफी कुछ सीखा है। इस सीजन में हमारा एक ही मकसद है कि हम फाइनल खेलें और चैम्पियन बनें।”

यूपी योद्धा ने लीग के छठे सीजन के लिए रेडर रिशांक देवदिगा को अपना नियुक्त किया है। रिशांक पिछले साल यूपी योद्धा से जुड़े थे। इससे पहले वह अपने घरेलू फ्रेंचाइजी यू-मुम्बा टीम का हिस्सा थे।

अर्जुन ने कहा, “टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास काफी अनुभव है और रिशांक भी उनमें से एक हैं। इसके साथ-साथ युवा खिलाड़ियों का भी मिश्रण है। रिशांक काफी अनुभवी हैं। उनकी कप्तानी में महाराष्ट्र की टीम सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैम्पियनशिप का खिताब जीत चुकी हैं।”

उन्होंने कहा, ” वह उस टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जिन्होंने हाल ही में दुबई में कबड्डी मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया था। मुझे उम्मीद है कि उनकी कप्तानी में यूपी जरुर फाइनल में कदम रखेगी।”

यह पूछे जाने पर कि लीग में और भी कई टीमें जिनसे उन्हें कड़ी चुनौती मिल सकती है और वे कैसे इन चुनौतियों को देखते हैं, कोच ने कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि दूसरी टीमें भी पूरी तैयारी के साथ इसमें उतरने जा रही है। लेकिन हमारा ध्यान अपने काम पर है। पटना पाइरेट्स चैम्पियन जरुर है, लेकिन सब टीमों को पता है उन्हें भी पटना के साथ खेलने हैं और वे इसी तैयारी के साथ आए हैं।”

–आईएएनएस