आईएसएल-5 : नार्थईस्ट के खिलाफ पूरे तीन अंक चाहेगा एटीके


Photo : IANS

कोलकाता। दो बार के चैम्पियन एटीके को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पहले ही मैच में केरला ब्लास्टर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और अब जबकि गुरुवार को उसका सामना विवेकानंद युवा भारतीय क्रिडांगन में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होगा, तब वह अपने खाते में तीन अंक डालने को लेकर दबाव में होगा।

एटीके की टीम कागज पर काफी मजबूत है। उससे यह उम्मीद थी कि वह जीत के साथ नए सीजन की शुरुआत करेगी लेकिन पहली ही मैच में उसे मुंह की खानी पड़ी और इस बात ने उसे दबाव में डाल दिया।

नई नवेली एटीके के खिलाड़ी नए कोच और उनकी शैली के बीच खुद को ढालने की कोशिश कर रहे हैं। इस बात का संकेत उन्होंने ब्लास्टर्स के खिलाफ खेलते हुए दिया था।

एटीके के मौजूदा कोच स्टीव कोपेल जो कि बीते सीजन में जमशेदपुर एफसी के कोच थे, मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “हमारी शैली हमारे साथ खेलने वालों का प्रतिबिंब है। लीग शुरू होने से छह सप्ताह पहले हम प्री-सीजन के लिए जमा हुए थे। हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल थे। हमारी टीम अभी भी संयोजन की प्रक्रिया में है। मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे बीच जल्द ही संतुलन और सामंजस्य बन जाएगा।”

कोपेल 2016 सीजन में ब्लास्टर्स के कोच रहे थे।

कोपेल ने जिन टीमों को प्रशिक्षित किया है, उन्होंने लीग में हमेशा धीमी शुरुआत की है और फिर आगे जाकर रफ्तार पकड़ी है। बीते दोनों क्लबों के साथ कोपेल ने अपना पहला मैच तीन मैचों के बाद जीता था। ऐसे में तो एटीके के साथ यह उनका दूसरा ही मैच है और इसी कारण एटीके जीत को लेकर बहुत अधिक चिंतित नहीं है।

कोपेल ने कहा, “बीते मैच में हमने आसानी से गेंद विपक्षी टीम को थमा दी थी। अभी गरमी का वक्त है और अगर आपके पास गेंद नहीं है तो आपको पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ती है। मुझे उम्मीद है कि नार्थईस्ट के खिलाफ हालात अलग होंगे। हमें गेंद पर अधिक से अधिक नियंत्रण करना होगा। इससे हमें आगे जाने और आक्रमण करने की क्षमता मिलेगी।”

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी का भी यह दूसरा मैच है। उसने अपने पहले मैच में हालांकि हार टाल दी थी और एफसी गोवा को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया था। अब घर से बाहर उसका इस सीजन का पहला मैच है और उसे अपनी डिफेंस पर ध्यान देते हुए काम करना होगा। गोलकीपर टीपी रेहेनेश काफी विचलित नजर आए और एटीके के खिलाफ उन्हें अत्यधिक सावधान रहना होगा।

नार्थईस्ट के कोच एल्को स्काटोरी ने कहा, “हमारे लिए दूसरा मैच पहले मैच जैसा नहीं होगा। अगर आप तीन-चार मैच खेल चुके होते हैं तो आपके लिए चीजें सरल हो जाती हैं। मैंने एटीके का पिछला मैच देखा था। दूसरा गेम पहले जैसा नहीं होगा। अगर आपके पास तीन-चार मैच होते हैं तो यह आसान होता है। जाहिर सी बात है कि मुझे पिछले गेम की तरफ देखना होगा। मैंने वो प्वाइंट नोट किए हैं कि हम कहां बढ़त ले सकते थे, लेकिन यह मुश्किल मैच होगा।”

स्काटोरी ने संदेश दिए हैं कि नार्थईस्ट डिफेंसिव खेल खेलने के बारे में नहीं सोच रही है। हाईलैंर्डस के स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे सेंटर बैक जॉन जॉनसन और ग्रेसन के साथ दिखेंगे।

नीदरलैंड्स के इस कोच ने कहा, “पिछले मैच के बाद हमारे पास चार दिन का अंतराल था। गर्मी ने इसे हमारे लिए और मुश्किल बना दिया। यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है। हमें और संगठित होना होगा। उम्मीद है कि हम अच्छे परिणाम दे सकेंगे।”

-आईएएनएस