विराट के बचाव में आये आनंद, भावुक होकर अपना नियंत्रण खो बैठे


विश्वनाथन आनंद ने कोहली कहा है 'भारत से चले जाओ' जैसी विवादित टिप्पणी करने के दौरान कोहली भावुक होकर अपना नियंत्रण खो बैठे थे।
Photo/Wikipedia

कोलकाता । शतरंज के पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक के लिए ‘भारत से चले जाओ’ जैसी विवादित टिप्पणी करने के दौरान कोहली भावुक होकर अपना नियंत्रण खो बैठे थे। कोहली की इस टिप्पणी के बाद बड़ा विवाद हो गया था और भारतीय कप्तान को सोशल मीडिया पर ट्रोल पर सामना करना पड़ा था।

आनंद ने कहा, ‘इसी रवैये के साथ वह सहज हैं। खेल में आपको सभी तरह के चरित्र मिलते हैं और यह वह चरित्र है, जो उसके सबसे अनुकूल है। आनंद ने हालांकि कहा कि इस मामले पर पहले ही काफी कुछ लिखा जा चुका है और बेहतर है कि इस बारे में अधिक नहीं बोला जाए। आनंद ने कहा, ‘शायद कोहली कमजोर लम्हे में घिर गए या वह अपने सर्वश्रेष्ठ मूड में नहीं थे। यह मेरा नजरिया है। इसके बाद उन्होंने नियंत्रण खो दिया।’ आनंद ने कहा कि भावुक हो जाना स्वाभाविक है और कभी कभी वह स्वयं भी अपना नियंत्रण खो देते हैं क्योंकि हमेशा आप अपने आप पर नियंत्रण नहीं रख सकते।

– ईएमएस