देर रात पटाखा फोड़ रहा युवक गिरफ्तार, कानूनी कार्यवाही शुरू


पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में अहमदाबाद पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

अहमदाबाद | पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में अहमदाबाद पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।दरअसल युवक मध्य रात्रि को खुलेआम पटाखा फोड़ रहा था। सुप्रीम कोर्ट के बाद अहमदाबाद में यह पहला मामला है, जिसमें देर रात पटाखा फोड़ने के आरोप में पुलिस ने किसी को गिरफ्तार किया है।

दीपावली पर पटाखों के बारे में सुप्रीम कोर्ट का आदेश गुजरात समेत देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है| सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि दीपावली त्यौहार के दौरान रात 8 से 10 के बीच पटाखें फोड़ा जाएं और उसके बाद ऐसा करनेवालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। अहमदाबाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करनेवाले एक शख्स को शहर की अमराईवाडी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अमराईवाडी क्षेत्र में रात 12.30 बजे खुलेआम पटाखा फोड़ रहा था| पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए युवक को गिरफ्तार कर कानूनी कार्यवाही शुरू की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अहमदाबाद शहर पुलिस आयुक्त ने अधिसूचना जारी की थी। जिसमें रात 10 बजे के बाद पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध लगाया था। रात 10 बजे के सार्वनिक तौर पर पटाखे फोड़ने वाले के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई थी।

– ईएमएस