भाई ने ट्रेन में सफर कर रही बहन से छेड़खानी का मामला ट्वीटर पर उठाया और जानिये फिर क्या हुआ


(PC : newspatrolling.com)

सोशल मीडिया सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिये कई मामलों में बदनाम भी है, वहीं यदि इसका समय रहते सदुपयोग किया जाए तो लाभ भी है। वहीं वर्तमान नरेन्द्र मोदी सरकार के कई मंत्री सोशल मीडिया और विशेष रूप से ट्वीटर पर सक्रिय रहते हैं। ट्वीटर पर यदि उनके सामने कोई बात रखी जाए तो वे उसकी प्रतिभाव देते हैं, और कभी कोई समस्या रखी जाए तो उसके निराकरण का भी प्रयास होता है। एक भाई के लिये ट्वीटर के माध्यम से मंत्रीजी से लगाई गई गुहार का सुखद परिणाम आया।

मामला कुछ ऐसा है कि विशाखापट्टनम से नई दिल्ली जा रही गाड़ी संख्या २२४१५ सुपरफास्ट एसी एपी एक्सप्रेस गाड़ी में एक युवती भोपाल से नई दिल्ली के लिये सफर कर रही थी। ट्रेन के एसी कोच में उसके साथ ५-६ यात्री नशे में धूत होकर सफर कर रहे थे और युवती के साथ छेड़खानी भी कर रहे थे। युवती ने मोबाईल से मामले की सूचना अपने भाई को दी।

भाई ने तुरंत ट्वीटर के जरिये रेल मंत्री पियुष गोयल के कार्यालय के नाम संदेश लिखकर मदद की गुहार लगाई। उसने अपने संदेश में लिखा कि, सर, आपकी मदद की आवश्यकता है। मेरी बहन ट्रेन संख्या २२४१५ में सफर कर रही है। उसी के बर्थ के पास ६ लोग ड्रिंक कर रहे हैं और बहन के साथ गलत आचरण कर रहे हैं। युवक ने पीएनआर नंबर भी साझा किया।

आश्चर्य के बीच, ट्वीट के जवाब में एसपी जीआरपी आगरा ने कहा, आप निश्चिंत रहें। आपकी मदद के लिये जीआरपी निरीक्षक आगरा कैंट को निर्देश दे दिया गया है।

जीआरपी तुरंत हरकत में आई और आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर जब गाड़ी पहुंची तो कोच में जाकर उन्होंने शराबियों को पकड़ लिया। कार्रवाई के बाद जीआरपी आगरा की ओर से पुनः ट्वीट किया गया कि निरीक्षक जीआरपी कैंट द्वारा सेना पुलिस की मदद से एक आर्मी जवान को गिरफ्तार किया गया है और उसे सेना पुलिस को सौंप दिया है।