राहुल की सुबह पीताम्बरा पीठ में पूजा, दोपहर चुनावी रैली और शाम को रोड शो


मध्यप्रदेश के दतिया में मशहूर पीताम्बरा पीठ मंदिर में पूजापाठ करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। साथ में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिधिंया भी नजर आ रहे हैं। (Photo: IANS/Congress)

भोपाल| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत दतिया में पीताम्बरा पीठ के दर्शन और पूजा पाठ से की। चुनाव प्रचार अभियान समिति के समन्वयक मनीष राजपूत ने बताया कि राहुल सोमवार सुबह लगभग 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे जहां कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह दतिया पहुंचे जहां उन्होंने पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और पूजा अर्चना की।

(Photo: IANS/Congress)

राहुल के साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ और प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। दोनों नेता ग्वालियर से हेलिकॉप्टर द्वारा दतिया पहुंचे।

पूजा पाठ के बाद चुनावी रैली

मंदिर में पूजा-पाठ के बाद राहुल गांधी ने दतिया के स्टेडियम में आयोजित सभा में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की जनता का अपमान करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री लाल किले से कहते है कि देश 70 साल से सो रहा था। यह देश के हर वर्ग का अपमान है।

राहुल ने कहा ,

आज अमेरिका के राष्ट्रपति अपने सामने चीन और भारत को पाते हैं। बीते 70 साल में इस देश के हर वर्ग किसान, छोटे व्यापारी, मजदूर, महिलाओं ने अहम योगदान किया है, तब यह देश इस स्थिति में खड़ा है, मगर प्रधानमंत्री लाल किले से कहते है कि देश 70 साल से सो रहा था। यह इस देश के हर वर्ग का अपमान है।”

राहुल ने केंद्र सरकार को उद्योगपतियों की सरकार बताते हुए कहा, “वर्तमान सरकार किसानों का कर्ज माफ करने को तैयार नहीं है, मगर देश के 15 उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया था। इस सरकार के लिए किसानों के लिए बोलने के लिए शब्द तक नहीं है।”

राहुल दतिया से ग्वालियर पहुंचे और वहां सिंधिया राजघराने के माधव राव सिंधिया की समाधि पर श्रद्घांजलि अर्पित की।

शाम 5.30 से 7.30 बजे तक ग्वालियर शहर में रोड शो किया और उसके बाद फूल बाग मैदान में जनसभा को संबोधित किया।

वह रात्रि विश्राम ग्वालियर में ही करेंगे।

दो दिवसीय दौरे के दौरान राहुल गांधी छह जनसभाओं को संबोधित करेंगे और दो स्थानों पर रोड शो करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सभी कार्यक्रमों में राहुल के साथ रहेंगे।

–आईएएनएस