मुंबई : कामगार अस्पताल में लगी आग, ६ की मौत, १४७ लोग झुलसे


मुंबई के पश्चिमी उपनगर अंधेरी के एमआईडीसी के मरोल इलाके में स्थित ईएसआईसी कामगार अस्‍पताल में आग लगने से ६ लोगों की मौत हो गई।
Photo/Twitter

मुंबई। सोमवार शाम मुंबई के पश्चिमी उपनगर अंधेरी के एमआईडीसी के मरोल इलाके में स्थित ईएसआईसी कामगार अस्‍पताल में आग लगने से ६ लोगों की मौत हो गई। जबकि १४७ से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से ७ लोगों को ट्रॉमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनकी हालत स्थिर है। वहीं ४४ लोगों को सेवन हिल्स हॉस्पिटल और ४० लोगों को होली स्पिरिट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा कूपर अस्पताल में १९ लोग, जोगेश्वरी स्थित पी ठाकरे अस्पताल में ३९ लोग भर्ती हैं। वहीं १०० से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है। यह जानकारी आपदा प्रबंधन अधिकारियों की तरफ से दी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि फायर ब्रिगेड की १२ गाड़ियां की मदद से आग को काबू में किया गया। अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों के अभी भी फंसे होने का अंदेशा है। राहत और बचाव अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि हादसा शाम करीब ४ बजे हुआ। आग अस्पताल की चौथी मंजिल पर आपरेशन थियेटर के पास लगी। फ़िलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। मौके पर १२ फायर टेंडर, १६ ऐंबुलेंस और १ रेस्क्यू वैन मौजूद है।

– ईएमएस