जम्मू में पबजी मोबाइल गेम पर बैन लगाने की उठी मांग


पबजी मोबाइल गेम की लोक‎प्रियता सबसे ज्यादा है। जम्मू में एक फिटनेस ट्रेनर ने 10 दिन तक पबजी खेलने के बाद अपना मानसिक संतुलन खो दिया।
Photo/Twitter

जम्मू। इन ‎दिनों पूरी दु‎निया में पबजी मोबाइल गेम की लोक‎प्रियता सबसे ज्यादा है। दुनिया भर में लोग बच्चों से लेकर यूथ सभी पबजी गेम के दीवाने हैं। इस गेम की लत का आलम यह है कि जम्मू में एक फिटनेस ट्रेनर ने 10 दिन तक पबजी खेलने के बाद अपना मानसिक संतुलन खो दिया। जानकारी के अनुसार यह फिटनेस ट्रेनर लगातार 10 दिन पबजी गेम खेलता रहा। ‎जिसके बाद से इस ट्रेनर को इस लत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। रिपोर्ट के अनुसार यह जम्मू में पहला ऐसा मामला नहीं है। इससे पहले 6 ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे बढ़ते मामलों के चलते जम्मू के स्थानीय लोगों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से इस गेम पर बैन लगाने की अपील की है।

जानकारी के मुताबिक फिटनेस ट्रेनर ने 10 दिन तक पबजी मोबाइल गेम खेला। 10 दिन में मिशन पूरा करने के बाद मानसिक स्थिति में गड़बड़ी होने के चलते वह खुद को नुकसान पहुंचाने लगा जिसके बाद ट्रेनर को हॉ‎स्पिटल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुता‎बिक मीडिया डॉक्टर ने कहा, ‘ मरीज की हालत इस समय अस्थिर है और वो आंशिक रूप से मानसिक संतुलन खो चुका है।’ डॉक्टर का यह भी कहना है कि हालांकि मरीज लोगों को पहचान रहा है पर उसके दिमाग पर गेम के आफ्टर इफेक्ट्स का असर अभी भी है।

– ईएमएस