भारी बर्फबारी में पुंछ में फंसे 60 ट्रक चालकों को सेना ने बचाया, श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद


जम्मू-कश्मीर में जोरदार बर्फबारी हुई, यातायात स्थगित करना पड़ा। 60 ट्रक चालकों को भारतीय सेना की मदद से बचाया गया।
(Photo: IANS)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में शनिवार सुबह हुई वर्षा और ओलावृष्टि ने मौसम को खुशगवार बना दिया है। भारी हिमपात की वजह से लद्दाख क्षेत्र का संपर्क कश्मीर घाटी से कट गया है। यह तीसरा दिन है जब इस क्षेत्र में जोरदार बर्फबारी हो रही है। यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात जोरदार बर्फबारी हुई और इसकी वजह से शनिवार को यातायात स्थगित करना पड़ा। पुंछ के एसएसपी राजीव पाण्डे ने ट्वीट किया, ‘‘भारी बर्फबारी के कारण पीर की गली में फंसे लगभग 60 ट्रक चालकों को भारतीय सेना (6 सेक्टर,16 आरआर) रोमियो फोर्स की मदद से बचाया गया।

मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में मंगलवार से ही आवश्यक सामग्री को ले जा रहे ट्रकों तथा तेल टैंकरों को रोक कर रखा गया है। इसी के तरह कश्मीर जाने वाले खाली ट्रक और तेल टैंकर भी जोजिला की दूसरी तरफ द्रास, कारगिल और मीनमार्ग में फंसे हुए हैं। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि कश्मीर जाने वाले वाहनों को सुबह जाने की अनुमति दी जा रही है। यहां से जोजिला की तरफ दोपहर बाद ही वाहनों को भेजा जा रहा है ताकि जाम की स्थिति से बचा जा सके।

कश्मीर को पूरे देश से जोडऩे वाला 300 किमी लंबी श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण शनिवार को बंद रहा। ऐतिहासिक मुगल रोड पर भारी बारिश के बाद बर्फबारी और सड़क पर फिसलन के कारण शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी इसे बंद रखा गया। पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव पाण्डे ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘आज सुबह भारी बर्फबारी के कारण पीर की गली में फंसे लगभग 60 ट्रक चालकों को भारतीय सेना (6 सेक्टर,16 आरआर) रोमियो फोर्स की मदद से बचाया गया।

– ईएमएस